1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चुनाव खत्म होते ही मुश्किल में वाड्रा, जमानत रद्द कराने के लिए ED पहुंची हाई कोर्ट

चुनाव खत्म होते ही मुश्किल में वाड्रा, जमानत रद्द कराने के लिए ED पहुंची हाई कोर्ट

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें खत्म होतीं नजर नहीं आ रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 24, 2019 12:28 IST
ED approaches Delhi High Court seeking bail cancellation of Robert Vadra in a money laundering case - India TV
ED approaches Delhi High Court seeking bail cancellation of Robert Vadra in a money laundering case | PTI File

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें खत्म होतीं नजर नहीं आ रही हैं। लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार ने पहले ही गांधी परिवार को झटका दिया है, तो दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रॉबर्ट पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रॉबर्ट वाड्रा की जमानत रद्द करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। गौरतलब है कि एक ट्रायल कोर्ट ने हाल ही में उन्हें अग्रिम जमानत दी थी।

आपको बता दें कि इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा विदेश यात्रा की अनुमति के लिए मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत पहुंचे थे। रॉबर्ट के वकील ने स्पेशल जज अरविंद कुमार से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि उनकी यात्रा का कार्यक्रम किसी तीसरे पक्ष से साझा नहीं किया जाए क्योंकि यह उनकी सुरक्षा का मामला है। वकील ने यह भी अनुरोध किया कि उनकी अर्जी 24 मई को सुनवाई के लिए ली जाए क्योंकि प्रमुख अधिवक्ता आज दलीलों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। 


इससे पहले रॉबर्ट को बीते एक अप्रैल को निर्देश दिया गया था कि वह यहां की उस अदालत की पूर्व अनुमति के बिना देश छोड़कर नहीं जाएं जिसने उन पर कई शर्तें लगाते हुए उन्हें अग्रिम जमानत प्रदान की थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा लंदन के 12, ब्रायंस्टन स्क्वेयर में 19 लाख पाउंड कीमत की सम्पत्ति की खरीद को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment