1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राहुल गांधी का इंटरव्यू आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा, 18 दिसंबर तक मांगा जवाब

राहुल गांधी का इंटरव्यू आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा

कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पहले इंटरव्यू के बाद ही चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए हैं। गुजरात के एक स्थानीय चैनल को दिए इंटरव्यू को चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बताया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 13, 2017 21:44 IST
Rahul Gandhi- India TV
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पहले इंटरव्यू के बाद ही चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए हैं। गुजरात के एक स्थानीय चैनल को दिए इंटरव्यू को चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बताया है।  चुनाव आयोग ने राहुल गांधी से 18 दिसंबर की शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है। इतना ही चुनाव आयोग ने उस चैनल पर भी एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है जिसने राहुल गांधी का इंटरव्यू लिया।

आपको बता दें कि राहुल गांधी का इंटरव्यू प्रसारित होने के बाद बीजेपी ने इसे चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला बताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। बीजेपी का आरोप था कि राहुल गांधी ने वोटिंग से ठीक पहले यह इंटरव्यू एक रणनीति के तहत दिया है।

गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के एक दिन पहले राहुल ने गुजराती समाचार चैनलों से बातचीत में विश्वास जताया कि कांग्रेस गुजरात में जीतेगी। उन्होंने कहा,‘‘ परिणाम ‘‘जबर्दस्त होंगे। हम न केवल बहुमत हासिल करेंगे बल्कि आप परिणामों से हैरान हो जाएंगे।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019