1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पूर्वी दिल्‍ली से आज उठेगा कूड़ा, ईडीएमसी के सफाईकर्मियों ने खत्म की 28 दिन पुरानी हड़ताल

पूर्वी दिल्‍ली से आज उठेगा कूड़ा, ईडीएमसी के सफाईकर्मियों ने खत्म की 28 दिन पुरानी हड़ताल

पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ई डी एम सी) के सफाईकर्मियों ने लगभग एक महीने के आंदोलन के बाद मंगलवार को अपनी हड़ताल खत्म कर दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 10, 2018 7:47 IST
Garbage - India TV
Garbage 

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्‍ली में रहने वाले लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। पिछले एक महीने से कूड़े और गंदगी के बीच रह रहे आम लोगों को आज से सड़कों पर जमा कूड़े से निजात मिल सकती है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ई डी एम सी) के सफाईकर्मियों ने लगभग एक महीने के आंदोलन के बाद अधिकारियों के उनकी मांगें स्वीकार करने पर सहमत होने के बाद मंगलवार को अपनी हड़ताल खत्म कर दी।

यह दावा एक यूनियन नेता ने किया। सफाईकर्मी नियमित भुगतान और खुद को नियमित किए जाने की मांगों को लेकर 12 सितंबर को हड़ताल पर चले गए थे। जिसके बाद से पूर्व दिल्‍ली के इलाकों में कूड़े के ढ़ेर लगने शुरू हो गए थे।

एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के नेता संजय गहलोत ने कहा, ‘‘आज हमने अपनी हड़ताल खत्म कर दी क्योंकि मेयर ने हमें आश्वासन दिया कि अनुबंध कर्मचारियों को चरणबद्ध तरीके से नियमित कर दिया जाएगा।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment