1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्‍मू कश्‍मीर में एलओसी के निकट भूकंप के हल्‍के झटके, रिक्‍टर पैमाने पर तीव्रता 3.0 मापी गई

जम्‍मू कश्‍मीर में एलओसी के निकट भूकंप के हल्‍के झटके, रिक्‍टर पैमाने पर तीव्रता 3.0 मापी गई

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर भूकंप का झटका महसूस किया गया है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2019 10:47 IST
Earthquake- India TV
Earthquake

जम्‍मू कश्‍मीर में एक बार फिर भूकंप का झटका महसूस किया गया है। रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार भूकंप के झटके जम्‍मू कश्‍मीर रीजन में आए हैं। भूकंप का केंद्र जमीन के भीतर करीब 10 किमी. गहराई में आए हैं। फिलहाल किसी के भी हताहत होने या फिर जानमाल की क्षति की खबर नहीं हैं। 

इंडोनेशिया में भूस्‍खलन 

मध्य इंडोनेशिया में एक चट्टान के नजदीक भूस्खलन हुआ जहां बच्चे खेल रहे थे। इस घटना में एक बच्चे की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये। देश के आपदा एजेंसी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने ऑनलाइन एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें नजर आ रहा है कि बृहस्पतिवार दोपहर में व्यग्र ग्रामीण एक बच्चे को धंसी हुई मिट्टी से बाहर निकाल रहे हैं। उन्होंने बताया कि छह लोगों के समूह में तीन बच्चे घायल हो गये और दो सुरक्षित रहे।

राजधानी जकार्ता से करीब 100 किलोमीटर (60 मील) दूर जावा के सुकाबूमी जिले में भूस्खलन अचानक उस समय हुआ जब बच्चे एक पहाड़ी इलाके में रेल पटरियों के आसपास खेल रहे थे। इंडोनेशिया में भूस्खलन और बाढ़ आने की घटना अक्सर होती रहती है। जावा के मुख्य द्वीप सुकाबूमी में इस महीने की शुरूआत में एक भूस्खलन हुआ था जिसमें 32 लोग मारे गये थे। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban