1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तर भारतीय राज्यों में तेज आंधी-बारिश, जम्मू कश्मीर में 100 से ज्यादा मवेशियों की मौत

उत्तर भारतीय राज्यों में तेज आंधी-बारिश, जम्मू कश्मीर में 100 से ज्यादा मवेशियों की मौत

मौसम विभाग ने राज्य में कई जगहों पर अगले 24 घंटे में फिर से आंधी या गरज के साथ बौछार का पूर्वानुमान लगाया है...

Reported by: Bhasha [Updated:09 May 2018, 6:22 AM IST]
Commuters ride past a fallen tree after a thunderstorm...- India TV
Commuters ride past a fallen tree after a thunderstorm in Ajmer

नई दिल्ली: उत्तर भारत के कई भागों में मंगलवार रात आंधी आई तथा गरज के साथ बारिश हुई। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में कम से कम सौ मवेशियों की मौत हो गई। हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में पेड़ उखड़ गए तथा घरों की छतें उड़ गईं। पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई भागों में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कल और खराब मौसम का पूर्वानुमान लगाया है।

जम्मू कश्मीर के राजौरी में शाम को थानामांडी क्षेत्र में भारी बारिश और ओलावृष्टि के बाद अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया। राजौरी जिला विकास आयुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि किसी व्यक्ति के मारे जाने की फिलहाल कोई खबर नहीं है लेकिन भेड़ बकरियों सहित 100 से अधिक मवेशी मारे गए हैं।

हिमाचल प्रदेश के शिमला और अन्य भागों में बारिश, ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी आई तथा राज्य के ऊपरी इलाकों में हिमपात हुआ। राजस्थान में जोधपुर और बीकानेर संभागों में कई जगहों तथा जयपुर, अजमेर तथा कोटा के कुछ इलाकों में आंधी आई।

dust storm in new delhi

dust storm in new delhi

मौसम विभाग ने राज्य में कई जगहों पर अगले 24 घंटे में फिर से आंधी या गरज के साथ बौछार का पूर्वानुमान लगाया है। दिल्ली के कुछ भागों में शाम को आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई। इसके साथ ही दक्षिण पूर्वी दिल्ली के बदरपुर इलाके में आज रात संभवत: तेज हवाओं की वजह से एक इमारत की दीवार ढह जाने से एक महिला और तीन बच्चे घायल हो गए।

दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के बारे में रात नौ बजकर 40 मिनट पर सूचना मिली। उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। प्रभावित इमारत एक एक पुराना ढांचा थी और दीवार तूफान की वजह से गिर गई। इसके अलावा पंजाब तथा हरियाणा के कई भागों में हल्की से मध्यम बारिश हुई जिससे तापमान में कमी आई। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तर भारतीय राज्यों में तेज आंधी-बारिश, जम्मू कश्मीर में 100 से ज्यादा मवेशियों की मौत
Write a comment