1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ड्राइविंग लाइसेंस भी आधार से जोड़े जाएंगे : रविशंकर प्रसाद

ड्राइविंग लाइसेंस भी आधार से जोड़े जाएंगे : रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि एक व्यक्ति को कई ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाने की समस्या से निपटने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही ड्राइविंग लाइसेंसों को आधार से जोड़े जाने की शुरुआत करेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 15, 2017 23:15 IST
Ravishankar Prasad- India TV
Ravishankar Prasad

गुरुग्राम: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि एक व्यक्ति को कई ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाने की समस्या से निपटने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही ड्राइविंग लाइसेंसों को आधार से जोड़े जाने की शुरुआत करेगी। इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि आधार से पैन को जोड़ने के बाद सरकार अब आधार से ड्राइविंग लाइसेंस को भी जोड़ेगी। प्रसाद ने 'हरियाणा डिजिट सम्मेलन-2017' में कहा, "मैंने पहले ही केंद्रीय सड़क व राजमार्ग परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी से इस बारे में बात की है और जल्द ही आधार से ड्राइविंग लाइसेंस को जोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आधार सुशासन व सशक्तीकरण के लिए एक सुरक्षित साधन है।"

उन्होंने कहा, "आधार डिजिटल पहचान का प्रतिनिधित्व करता है, शारीरिक पहचान का नहीं और वह डिजिटल पहचान शारीरिक पहचान की पुष्टि करता है। पैन से आधार को जोड़ने का मकसद धनशोधन को रोकना है।"इस सम्मेलन का आयोजन उद्योग के जानकारों, विचारकों, दूरद्रष्टाओं, नीति निर्माताओं, शिक्षाविदों व सहकारी प्रमुखों को एक मंच पर लाने के लिए हरियाणा सरकार ने किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019