1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ट्रंप ने PM मोदी को किया फोन, अहम द्विपक्षीय मामलों पर हुई चर्चा

ट्रंप ने PM मोदी को किया फोन, अहम द्विपक्षीय मामलों पर हुई चर्चा

दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय एवं वैश्विक मामलों पर समन्वय के अलावा रक्षा, आतंकवाद रोधी कदमों और ऊर्जा के क्षेत्र में बढ़ते द्विपक्षीय सहयोग को भी सराहा। मोदी और ट्रम्प ने सोमवार शाम हुई वार्ता में 2019 में भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूत बनाने तथा मिलकर काम करने पर सहमति जताई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:08 Jan 2019, 9:24 AM IST]
ट्रंप ने PM मोदी को किया फोन, अहम द्विपक्षीय मामलों पर हुई चर्चा- India TV
ट्रंप ने PM मोदी को किया फोन, अहम द्विपक्षीय मामलों पर हुई चर्चा

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कल शाम नए साल के मौके पर टेलीफोन पर बातचीत की और पिछले साल दोनों देशों के बीच रणनीति साझेदारी पर संतोष जताया। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने बातचीत के दौरान एक दूसरे को नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं और वर्ष 2018 में भारत और अमेरिका के बीच रणनीतिक साझीदारी लगातार बढ़ने पर संतोष व्यक्त किया।

Related Stories

उन्होंने नई 2+2 वार्ता व्यवस्था और भारत, अमेरिका एवं जापान के बीच पहले त्रिपक्षीय शिखर सम्मेलन की भी प्रशंसा की। दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय एवं वैश्विक मामलों पर समन्वय के अलावा रक्षा, आतंकवाद रोधी कदमों और ऊर्जा के क्षेत्र में बढ़ते द्विपक्षीय सहयोग को भी सराहा। मोदी और ट्रम्प ने सोमवार शाम हुई वार्ता में 2019 में भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूत बनाने तथा मिलकर काम करने पर सहमति जताई।

हालांकि अभी हाल में राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी पर अफगानिस्तान मुद्दे पर तंज कसा था। पीएम मोदी ने अफगानिस्तान में भारत के कार्यों का जिक्र किया था। इस पर ट्रंप का कहना था कि अफगानिस्तान किसी एक देश की जिम्मेदारी नहीं, इसमें कई देशों को साथ मिलकर चलना पड़ेगा। ट्रंप ने अमेरिकी खर्चे को लेकर भी इशारे में भारत पर निशाना साधा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ट्रंप ने PM मोदी को किया फोन, अहम द्विपक्षीय मामलों पर हुई चर्चा - Donald Trump, PM Narendra Modi discuss trade, Afghanistan security: White House
Write a comment
the-accidental-pm-300x100