1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VIDEO: जयपुर के SMS मेडिकल कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर ने की मरीज की पिटाई, मानवाधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

VIDEO: जयपुर के SMS मेडिकल कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर ने की मरीज की पिटाई, मानवाधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

राजस्थान में जयपुर के सवाई मान सिंह (एसएमएस) मेडिकल कॉलेज में एक रेजिडेंट डॉक्टर ने एक मरीज की पिटाई कर दी।

Manish Bhattacharya Manish Bhattacharya
Updated on: June 03, 2019 23:36 IST
Doctor beats patient at Jaipur's SMS Hospital - India TV
Doctor beats patient at Jaipur's SMS Hospital 

जयपुर: राजस्थान में जयपुर शहर के सवाई मानसिंह अस्पताल में एक मरीज के साथ चिकित्सक द्वारा मारपीट का एक वीडियो सोमवार को वायरल होने के बाद राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने अस्पताल प्रशासन को 25 जून तक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिये हैं। अस्पताल प्रशासन के अनुसार, जयपुर के चांदपोल बाजार इलाके में रहने वाले उत्तरप्रदेश निवासी मुबारिक (30) को अज्ञात जहर खाने और पेट संबंधी बीमारी के कारण एक जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरीज की जांच के लिये एक महिला चिकित्सक द्वारा खून लेने के दौरान मरीज ने हिंसक बर्ताव किया और उसने चिकित्सक के साथ मारपीट की।

जब एक अन्य पुरूष चिकित्सक और मरीज के परिजनों के बीच बचाव करने की कोशिश की तो उसने उन पर भी हाथ उठा दिया। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डी एस मीणा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में संभवत: काट छांट की गयी है। मामले की जांच अस्पताल की अनुशासन समिति करेगी और अस्पताल प्रशासन अपनी रिपोर्ट राजस्थान मानवाधिकार आयोग को भी देगा।

उन्होंने बताया कि मरीज की हालत ठीक है और उसे जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी। मारपीट की यह घटना एक जून को ही घटित हुई थी लेकिन मामला सोमवार को 

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया। वीडियो में एक चिकित्सक एक वार्ड में भर्ती मरीजों के सामने एक मरीज को थप्पड़ मारता दिखाई दे रहा है। मामले का संज्ञान लेते हुए राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने इसे एक गंभीर अपराध माना है जिसमें एक मरीज की अन्य मरीजों के सामने पिटाई की गई। इस संबंध में आयोग ने अस्पताल प्रशासन से 25 जून तक रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019