1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. होटल अर्पित अग्निकांड : डीएनए टेस्‍ट से होगी बुरी तरह जले अज्ञात शव की पहचान

होटल अर्पित अग्निकांड : डीएनए टेस्‍ट से होगी बुरी तरह जले अज्ञात शव की पहचान

मध्य दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लगने के बाद बरामद एक अज्ञात और बुरी तरह से जले हुए शव की पहचान करने के लिए उसका डीएनए टेस्ट किया जाएगा।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:14 Feb 2019, 11:07 AM IST]
Hotel Arpit Karol Bagh- India TV
Hotel Arpit Karol Bagh

मध्य दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लगने के बाद बरामद एक अज्ञात और बुरी तरह से जले हुए शव की पहचान करने के लिए उसका डीएनए टेस्ट किया जाएगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। डीएनए टेस्ट के जरिये यह पता लगाया जा सकेगा कि यह शव होटल कर्मचारी लालचंद का है या नहीं। लालचंद का घटना वाले दिन से ही पता नहीं है। लालचंद का परिवार उनकी तलाश में अस्पताल के चक्कर लगा रहा है। 

गौरतलब है कि मंगलवार को होटल अर्पित में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई थी। घटना में जान गंवाने वालों में तमिलनाडु से आए तीन व्यक्ति शामिल हैं। इनमें से एक व्यक्ति की पहचान पेशे से दंत चिकित्सक शंकर नारायण शेषाद्री के रूप में हुई है, जो दिल्ली में एक सेमीनार में शिरकत करने आए थे। इसके अलावा अरविंद सुकुमारन (35) और उनके साथ नंदकुमार (34) तिरुपुर स्थित एक कंपनी में काम करते थे और दिल्ली में दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने आए थे। 

इस बीच नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) की एक जांच टीम ने बुधवार को घटनास्थल का दौरा किया। 

एनडीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि टीम का नेतृत्व पड़ोसी केशवपुरम जोन के उपायुक्त कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार तक इस मामले की जांच रिपोर्ट आने की उम्मीद है। इधर दिल्ली अग्निशमन विभाग ने करोल बाग के 300 से ज्यादा होटलों का निरीक्षण शुरू कर दिया है। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को विभाग को पांच या इससे ज्यादा मंजिला इमारतों का निरीक्षण कर वहां अपनाए जा रहे सुरक्षा उपायों के बारे में एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019