1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. DMRC की चौथी किराया निर्धारण समिति ने जनता से सुझाव मांगा

DMRC की चौथी किराया निर्धारण समिति ने जनता से सुझाव मांगा

दिल्ली मेट्रो के किराए में बदलाव के लिए गठित समिति ने लोगों से 30 जून तक सुझाव देने को कहा है। समिति की अंतिम रिपोर्ट से मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी की सिफारिश की जा सकती है।

India TV News Desk [Published on:23 Jun 2016, 8:35 AM IST]
DMRC - India TV
DMRC

दिल्ली: दिल्ली मेट्रो के किराए में बदलाव के लिए गठित समिति ने लोगों से 30 जून तक सुझाव देने को कहा है। समिति की अंतिम रिपोर्ट से मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी की सिफारिश की जा सकती है। नौ जून को काम संभालने वाली चौथी किराया निर्धारण समिति को आठ सितंबर तक अपनी रिपोर्ट सौंपनी है। आपको बता दें कि मेट्रो के किराए में आखिरी बार 2009 में बदलाव किया गया था जबकि उसके संचालन के खर्च में काफी बढ़ोतरी हुई है।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, ईमेल के जरिए फोर्थएफएफसीऐटदिरेटडीएमआरसी.ओआरजी पर या डाक के माध्यम से सुझाव भेजे जा सकते हैं। डाक द्वारा चौथी किराया निर्धारण समिति के प्रमुख के नाम मेट्रो भवन, बाराखंभा रोड, नयी दिल्ली-110001 पते पर सुझाव भेजे जा सकते हैं। 2009 में मेट्रो का न्यूनतम किराया छह रुपए से बढ़ाकर आठ रुपए जबकि अधिकतम किराया 22 रुपए से बढ़ाकर 30 रुपए कर दिया गया था। डीएमआरसी ने कहा, तब से डीएमआरसी का नेटवर्क 90 किलोमीटर से बढ़कर 213 किलोमीटर हो गया लेकिन किराया उतना ही है और संचालन का खर्च काफी बढ़ गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: DMRC की चौथी किराया निर्धारण समिति ने जनता से सुझाव मांगा
Write a comment