1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चीफ जस्टिस पर महाभियोग प्रस्ताव लाने का विचार कर रही CPM: सीताराम येचुरी

चीफ जस्टिस पर महाभियोग प्रस्ताव लाने का विचार कर रही CPM: सीताराम येचुरी

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) ने मंगलवार को कहा कि वह देश के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर एक महाभियोग प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:23 Jan 2018, 6:12 PM IST]
Dipak mishra- India TV
Dipak mishra

नई दिल्ली:  मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) ने मंगलवार को कहा कि वह देश के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर एक महाभियोग प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है। यह कदम सुप्रीम कोर्ट के चार सीनियर जजों द्वारा चीफ जस्टिस मिश्रा पर मामलों के आवंटन में मनमानी करने की शिकायत के बाद सामने आया है। CPM नेता सीताराम येचुरी ने संवाददाताओं को बताया, "इन हालात में कोई दूसरा उपाय नहीं है, लेकिन अगर कुछ गलत हो रहा है तो संस्थान (सुप्रीम कोर्ट) को सही करने की जरूरत है। यह चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाकर किया जा सकता है।"

उन्होंने कहा कि 29 जनवरी से शुरू हो रहे आगामी बजट सत्र में प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने की संभावनाओं पर अन्य विपक्षी दलों के साथ मामले पर चर्चा की जा रही है। उन्होंने कहा, "हम आगे बढ़ रहे हैं। मुझे लगता है कि जिस वक्त 29 जनवरी को संसद बैठेगी, मामला स्पष्ट हो जाएगा। हम महाभियोग प्रस्ताव लाने की ओर अग्रसर होंगे। यह समय विधायिका का कार्यपालिका के साथ मिलकर अपनी भूमिका निभाने का है।"

12 जनवरी को चार जजों ने सुप्रीम कोर्ट के प्रशासन पर सही ढंग से कार्य नहीं करने का आरोप लगाया था। उन्होंने जस्टिस मिश्रा पर मामलों का आवंटन मनमाने तरीके से करने का आरोप लगाया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: चीफ जस्टिस पर महाभियोग प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही CPM: सीताराम येचुरी
Write a comment
the-accidental-pm-300x100