1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिग्‍विजय सिंह की चेतावनी: संभल कर कदम उठाएं मोदी और शाह, नहीं तो हाथ से निकल जाएगा कश्‍मीर

दिग्‍विजय सिंह की चेतावनी: संभल कर कदम उठाएं मोदी और शाह, नहीं तो हाथ से निकल जाएगा कश्‍मीर

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेत 370 हटाने के लिए दिग्विजय सिंह ने कहा है कि सरकार ने कश्मीर में खुद अपने हाथ जला लिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 12, 2019 9:34 IST
Digvijay Singh- India TV
Digvijay Singh

अपने विवादास्‍पद बयानों के लिए विख्‍यात कांग्रेसी नेता दिग्‍विजय सिंह का एक नया बयान सामने आया है। जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेत 370 हटाने के लिए दिग्‍विजय सिंह ने कहा है कि सरकार ने कश्‍मीर में खुद अपने हाथ जला लिए हैं। यहां हालात काफी नाजुक हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और अजीत डोवल से अपील करता हूं कि वे कश्‍मीर को लेकर संभल कर कदम उठाएं नहीं तो कश्‍मीर हाथ से निकल जाएगा। 

वहीं दिग्‍विजय सिंह ने भारतीय मीडिया द्वारा दिखाई जा रही अमन और शांति की तस्‍वीरों पर भी शक जताया है। उन्‍होंने लोगों से कहा कि वे अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया 

की तस्‍वीरें देखें। तभी उन्‍हें पत चलेगा कि कश्‍मीर में वास्‍तव में क्‍या हो रहा है। इससे पहले गुलाम नबी आजाद भी भारतीय मीडिया द्वारा कश्‍मीर में शांति से जुड़ी तस्‍वीरों पर सवाल उठा चुके हैं। सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल के कश्‍मीर में बिरियानी खाने वाली फाटो पर आजाद ने कहा था कि वे पैसे खिलाकर कैसी भी फोटो खिंचा सकते हैं। 

चिदंबरम: मुस्लिम बहुल होने के कारण हटा अनुच्छेद 370

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त करने के लिए रविवार को भाजपा की आलोचना की और कहा कि यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भगवा पार्टी इस राज्य का विशेष दर्जा ‘‘नहीं छीनती।’’उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपनी ताकत से अनुच्छेद को समाप्त किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर अस्थिर है और अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियां इस अशांत स्थिति को कवर कर रही हैं लेकिन भारतीय मीडिया घराने ऐसा नहीं कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment