1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ...जब पेट्रोलियम मंत्री ने मारे साइकिल के पैडल

...जब पेट्रोलियम मंत्री ने मारे साइकिल के पैडल

पेट्रोलियम कन्जर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन और इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन के इस साझा आयोजन में करीब 30,000 साइकिल सवारों की रिकॉर्ड भागीदारी का दावा किया गया...

Reported by: Bhasha [Published on:21 Jan 2018, 4:40 PM IST]
dharmendra pradhan- India TV
dharmendra pradhan

इंदौर: ईंधन तथा पर्यावरण बचाने के प्रति जागरूकता फैलाने के मकसद से आज यहां आयोजित "सक्षम साइक्लोथॉन" में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शामिल हुए और साइकिल चलाई। पेट्रोलियम कन्जर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन (पीसीआरए) और इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन के इस साझा आयोजन में करीब 30,000 साइकिल सवारों की रिकॉर्ड भागीदारी का दावा किया गया।

पेट्रोलियम मंत्री ने प्रतिभागी साइकिल सवारों के उत्साह की तारीफ की और कहा, "साइकिल चलाने से हम स्वस्थ रहते हैं और हमें पेट्रोलियम आधारित ईंधनों के संरक्षण में मदद भी मिलती है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से अपील कर चुके हैं कि वे ईंधन की बचत करें।"

प्रधान ने कहा कि आने वाले दिनों में पीसीआरए और इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन के बीच समझौता पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किये जायेंगे ताकि साइकिल चलाने की अलग-अलग गतिविधियों का शहर में साल भर आयोजन किया जा सके।

सयाजी चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम में भाजपा महासचिव एवं साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन कैलाश विजयवर्गीय, मशहूर सूफी गायक हंसराज हंस और ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त भी शामिल हुए।

सक्षम साइक्लोथॉन 13 किलोमीटर, 26 किलोमीटर, 43 किलोमीटर, 60 किलोमीटर और 94 किलोमीटर की श्रेणियों में आयोजित किया गया। इसमें बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक ने भाग लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ...जब पेट्रोलियम मंत्री ने मारे साइकिल के पैडल
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100