1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राहुल गांधी के विमान में गड़बड़ी मामले की होगी जांच, DGCA ने जांच दल का गठन किया

राहुल गांधी के विमान में गड़बड़ी मामले की होगी जांच, DGCA ने जांच दल का गठन किया

राष्ट्रीय नागरिक विमानन नियामक ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक के हुबली में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान में गड़बड़ी के कारणों का पता लगाने के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:27 Apr 2018, 11:21 PM IST]
DGCA sets up panel to probe snag in aircraft carrying Rahul- India TV
DGCA sets up panel to probe snag in aircraft carrying Rahul

हुबली (कर्नाटक): राष्ट्रीय नागरिक विमानन नियामक ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक के हुबली में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान में गड़बड़ी के कारणों का पता लगाने के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार राहुल गांधी नई दिल्ली से हुबली फाल्कन 2000 एयरक्राफ्ट वीटी-एवीएच से जा रहे थे जब यह घटना घटी।

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "संचालक ने डीजीसीए को घटना की जानकारी दी थी। संचालक की रिपोर्ट के अनुसार, ऑटो पायलट मोड में परेशानी थी जिसे पायलट ने मैनुअल पर कर दिया जिसके बाद विमान सुरक्षित जमीन पर आ गया।" उन्होंने कहा, "किसी वीआईपी (विशेष) उड़ान के लिए डीजीसीए अच्छी तरह से जांच करता है। डीजीसीए ने दो सदस्यीय जांच दल का गठन किया है।"

हुबली हवाईअड्डे की निदेशक अहिल्या एस.काकोदिकर ने संवाददाताओं से कहा, "पायलट ने किसी दिक्कत की शिकायत की जैसा कि खबरों में आ रहा है कि गुरुवार को जिस विमान में गांधी गुरुवार को यात्रा कर रहे थे उसमें कुछ गड़बड़ी हो गई थी। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने भी ऐसी किसी समस्या के बारे में बताया।" हवाईअड्डे के निदेशक ने यह भी कहा कि विमान सुरक्षित उतरा था। इस हवाईअड्डे का प्रबंधन सरकारी भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) द्वारा किया जाता है। उन्होंने कहा, "यह सुरक्षित लैंडिंग थी। यदि कोई गड़बड़ी रही होती तो एटीसी ने उसे रिकॉर्ड किया होता।"

कांग्रेस ने गुरुवार को कर्नाटक पुलिस से शिकायत की कि राहुल गांधी के फाल्कन 2000 विमान में उड़ान के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। विमान ने दिल्ली से हुबली के लिए उड़ान भरी थी, और विमान में राहुल के साथ चार अन्य लोग भी सवार थे। हुबली राज्य की राजधानी बेंगलुरू से 400 किमी उत्तर पश्चिम में है।

यह शिकायत राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि एन.राजू से की गई है। राज्य पुलिस प्रमुख से विमान को हुबली में रोकने और गड़बड़ी की जांच करने का आग्रह किया गया है। कांग्रेस के शाकिर सनदी की शिकायत के आधार पुलिस ने हुबली में गुरुवार देर शाम एक प्राथमिकी दर्ज की। राहुल गांधी 12 मई को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत करने के लिए गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर सुबह करीब 11.25 बजे हुबली पहुंचे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राहुल गांधी के विमान में गड़बड़ी मामले की होगी जांच, DGCA ने जांच दल का गठन किया
Write a comment