1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र सरकार के नए मंत्रियों के बीच बांटे गए विभाग, राधाकृष्ण विखे पाटिल बने गृहनिर्माण मंत्री

महाराष्ट्र सरकार के नए मंत्रियों के बीच बांटे गए विभाग, राधाकृष्ण विखे पाटिल बने गृहनिर्माण मंत्री

सूबे के राज्यपाल विद्यासागर राव ने राजभवन हुए शपथ ग्रहण समारोह में 13 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। इस मंत्री मंडल विस्तार में BJP के 10, शिवसेना के 2 और RIP का 1 मंत्री शामिल है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2019 22:20 IST
cabinet expansion- India TV
Image Source : TWITTER महाराष्ट्र सरकार के नए मंत्रियों के बीच बांटे गए विभाग

मुंबई। महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार का रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार हुआ। सूबे के राज्यपाल विद्यासागर राव ने राजभवन हुए शपथ ग्रहण समारोह में 13 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। इस मंत्री मंडल विस्तार में BJP के 10, शिवसेना के 2 और RIP का 1 मंत्री शामिल है।

जिन नेताओं को मंत्री पद दिया गया उनके मंत्रालयों का भी एलान कर दिया गया है। हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल को गृहनिर्माण मंत्री बनाया गया। जयदत्त क्षीरसागर को रोजगार गारंटी और बागवानी मंत्री बनाया गया है, जबकि अनिल बोंडे को कृषि मंत्री और सुरेश खाड़े को सामाजिक न्याय मंत्री बनाया गया है।

अजित पवार ने साधा भाजपा पर निशाना

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस के पूर्व नेता विखे पाटिल को मंत्रिमंडल में इसलिये शामिल किया ताकि उन्हें पिछले साल उनके द्वारा उठाये गए "करोड़ों रुपये के मुंबई विकास योजना घोटाले" पर खामोश रखा जा सके।

विखे पाटिल ने पिछले साल आरोप लगाया था कि मुख्ममंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कुछ बिल्डरों के साथ मुंबई विकास नियंत्रण और संवर्धन विनियमन 2034 में उनके अनुकूल कुछ परिवर्तनों के लिये 10 हजार करोड़ रुपये का सौदा किया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित ने पत्रकारों से कहा, "मुझे शक है कि विखे पाटिल को फड़णवीस सरकार में इसलिये जगह दी गई ताकि वह घोटाले पर अपना मुंह बंद रखें और इस पर आगे न बढ़ें और न ही अदालत का रुख कर सकें।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment