1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में धुंधभरी सुबह के बाद खिली धूप, उत्तर भारत में कोहरे के चलते 15 ट्रेनें कैंसिल

दिल्ली में धुंधभरी सुबह के बाद खिली धूप, उत्तर भारत में कोहरे के चलते 15 ट्रेनें कैंसिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 25 ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं जबकि 5 ट्रेनों के समय में फेरबदल किया गया है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 21, 2018 12:21 IST
Trains Cancelled | PTI Photo- India TV
Trains Cancelled | PTI Photo

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रविवार की सुबह सर्द और धुंधभरी रही, हालांकि बाद में धूप खिल गई। यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री नीचे 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के कार्यालय के मुताबिक, सुबह 5.30 बजे दृश्यता 300 मीटर रही, जो बाद में सुधरकर 600 मीटर हो गई और आर्द्रता का स्तर 100 फीसदी दर्ज हुआ। हालांकि सर्द सुबह के बाद दिल्ली वालों के लिए राहत की बात यह रही कि जल्द ही आसमान साफ हो गया और धूप खिल गई।

रविवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने की संभावना है। वहीं, शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से 2 डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो औसत से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं, उत्तर भारत की बात करें तो कई हिस्सों में भारी कोहरे के कारण 15 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 25 ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं जबकि 5 ट्रेनों के समय में फेरबदल किया गया है। 

भुवनेश्नर राजधानी एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस और पूर्वा एक्सप्रेस उन कुछ प्रमुख ट्रेनों में शामिल हैं जो देरी से चल रही हैं। रद्द की गई प्रमुख ट्रेनों में पटना राजधानी एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस, फारक्का एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस और जनसाधारण एक्सप्रेस शामिल हैं। इनमें से कुछ ट्रेनें पिछले कई दिनों से रद्द चल रही हैं। रद्द की गई ट्रेनों की सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें या http://cancelledtrains.com/ पर जाएं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban