1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में आज दिन भर हो सकती है बारिश, शाम को ओलावृष्टि की संभावना

दिल्ली में आज दिन भर हो सकती है बारिश, शाम को ओलावृष्टि की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार सुबह बदली छाई रही। इसके अलावा NCR के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 07, 2019 11:40 IST
NCR experiences light rainfall, cold winds, 'very poor' air quality | PTI File- India TV
NCR experiences light rainfall, cold winds, 'very poor' air quality | PTI File

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार सुबह बदली छाई रही। इसके अलावा NCR के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग ने दिन भर और बारिश होने की भविष्यवाणी की है। हालांकि, इससे पारे पर कोई असर नहीं पड़ा है और न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री अधिक 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आद्र्रता का स्तर सुबह 89 फीसदी रहा और शहर की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में पाई गई। वहीं, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में लगातार बारिश जारी है।

वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूवानुर्मान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का समग्र गुणवत्ता सूचकांक (ADQI) 265 दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के एक अधिकारी ने कहा, ‘आसमान में दिनभर बदली छाई रहेगी और शाम को आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है। कोहरे और कम दृश्यता के कारण दिल्ली आने वाली कम से कम 16 ट्रेनें 2 से 6 घंटों की देरी से चल रही हैं। पिछले 24 घंटों में, शहर में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

वहीं, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार की सुबह भारी बारिश हुई, जबकि मौसम विभाग ने और अधिक बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार तक मौसम की मौजूदा स्थिति बनी रहेगी और रविवार के बाद ही धूप निकलेगी। विभाग ने कहा कि हिमालय के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण लगातार बारिश जारी है। बारिश बुधवार से शुरू हुई, जो लखनऊ, अयोध्या, सुल्तानपुर, रायबरेली, अमेठी, बलरामपुर, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई और लखीमपुर में लगातार जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment