1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-NCR को धुंध और धुएं से राहत नहीं, पलवल हाइवे पर बीस गाड़ियां आपस में भिड़ी

दिल्ली-NCR को धुंध और धुएं से राहत नहीं, पलवल हाइवे पर बीस गाड़ियां आपस में भिड़ी

घनी धुंध की वजह से गाड़ियों के भिड़ने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो एक दर्जन के आंकड़े पर जा कर रुका। इस दुर्घटना में कार में सवार 53 साल की ओडिशा की रहने वाली जानकी नाम की महिला की मौत हो गई। हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस और ट्रैफिक पुलिस

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 10, 2017 8:52 IST
palwal-fog-accident- India TV
palwal-fog-accident

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में आज चौथे दिन भी आसमान में धुंध और धुएं का गुबार दिख रहा है। दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली में ऑड-ईवन लागू करने समेत कई सख्त कदम उठाए हैं लेकिन आसमान में छाए धुंध और धुएं के गुबार ने पलवल के हाईवे पर जमकर तांडव मचाया। स्मॉग की वजह से पलवल हाइवे पर बीस गाड़ियां आपस में भिड़ गईं। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई। पिछले चार दिनों से मचे स्मॉग के कोहराम के चलते अब तक करीब आधा दर्जन सड़क हादसों की खबरें सामने आ चुकी हैं।

हरियाणा के पलवल नेशनल हाईवे नंबर दो पर आल्हापुर के निकट धुंध से दो दर्जन ट्रक, बस, कार और एक स्कूल बस आपस में भिड़ गए जिसमें कई गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। स्मॉग की वजह से हुआ ये सड़क हादसा बहुत ही भयानक था। हादसा इतना भयानक था कि फिर पीछे से आ रही गाड़ियां उसी कतार में भिड़ती चली गईं और एक ओमिनी वैन पीछे से टकराई गाड़ी के ऊपर जा चढ़ा। ओमीनी वैन की रफ्तार इतनी तेज़ थी कि टक्कर के बाद वैन का पिछला हिस्सा हवा में उछला और उसी दौरान पीछे से आ रही गाड़ी वैन से जा टकराई।

घनी धुंध की वजह से गाड़ियों के भिड़ने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो एक दर्जन के आंकड़े पर जा कर रुका। इस दुर्घटना में कार में सवार 53 साल की ओडिशा की रहने वाली जानकी नाम की महिला की मौत हो गई। हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस और ट्रैफिक पुलिस का अमला मौके पर पहुंचा और क्रेन की मदद से हादसे में डैमेज हो चुकी गाड़ियों को सड़क से हटाकर यातायात को फिर से शुरू किया जा सका।

पिछले चार दिनों में धुंध की मार सिर्फ सेहत पर ही नहीं सड़क पर भी देखने को मिल रही हैं। हिसार, हापुड़, अलीगढ़, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के बाद अब पलवल हाईवे पर हुए हादसे ने धुंध के डर को लोगों में बढ़ा दिया है। दिवाली के बाद से दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण के स्तर के साथ साथ हादसों की गिनती भी लगातार बढ़ती जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment