1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' हुई, मास्क लगाकर साइकिल से संसद पहुंचे विजय गोयल

दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' हुई, मास्क लगाकर साइकिल से संसद पहुंचे विजय गोयल

आज दिल्ली में प्रदूषण एक बार फिर बढ़ गया है। हवा की गति कम होने और आर्द्रता का स्तर अधिक होने के कारण दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2019 13:12 IST
Vijay Goel- India TV
Image Source : VIJAY GOEL TWITTER Vijay Goel

नयी दिल्ली: आज दिल्ली में प्रदूषण एक बार फिर बढ़ गया है। हवा की गति कम होने और आर्द्रता का स्तर अधिक होने के कारण दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई है। सुबह साढ़े नौ बजे दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 356 रहा, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है। मौसम विभाग के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने कहा कि वायु गुणवत्ता गुरुवार और शुक्रवार को बेहद खराब श्रेणी में बनी रह सकती है। सरकारी वायु गुणवत्ता निगरानी संस्था सफर ने बताया कि शनिवार को हवा की गति बढ़ने की उम्मीद है जिससे प्रदूषक तत्व छितरा जाएंगे और प्रदूषण से राहत मिल सकती है।

Related Stories

वहीं हवा और पानी को लेकर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल आज साइकिल से संसद पहुंचे। गोयल ने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था और साइकिल के आगे गंदे पानी की बोतल रखी हुई थी। गोयल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला और कहा कि दिल्ली के सीएम ने 5 साल तक प्रदूषण पर सिर्फ पॉलिटिक्स की।

सुप्रीम कोर्ट से फटकार के बाद सरकार बहस के लिए तैयार तो हुई लेकिन सांसदों ने इस बहस में जिस तरह की लापरवाही दिखाई और बहस से दूरी बनाई, उससे इस सीरियस मसले पर उनकी नॉन-सिरियसनेस को दिखाता है। हालांकि आज राज्यसभा में पर्यावरण मंत्री बताएंगे उनके पास इस मसले के हल के लिए क्या प्लान है।

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद भी पराली का जलना जारी है। बीजेपी बोल रही है दिल्ली के लिए केजरीवाल जिम्मेदार हैं जबकि हरियाणा और यूपी में बीजेपी की सरकार है तो केजरीवाल को बोलने के लिए पराली का ढाल मिल गया है। प्रदूषण पर बैठक होती है तो 50 में से सिर्फ चार सांसद पहुंचते हैं। कितनी गंभीर है सरकार आप अंदाजा लगा लीजिए। अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए बस एक दूसरे पर आरोप लगाते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13