1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बाढ़ से जान बचाने के लिए दिल्ली आए दंपत्ति की बच्ची का अपहरण, पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाया केस

बाढ़ से जान बचाने के लिए दिल्ली आए दंपत्ति की बच्ची का अपहरण, पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाया केस

दिल्ली पुलिस ने ‘ऑपरेशन मिलाप’ के तहत महज 24 घंटे के भीतर दिल्ली के रेलवे स्टेशन से अपहरण की गई एक 2 साल की बच्ची को सुरक्षित बचा लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 13, 2019 15:31 IST
Kidnapping- India TV
Kidnapping

नई दिल्ली: दिल्ली में बच्चों के अपहरण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिसे लेकर दिल्ली पुलिस ने ‘ऑपरेशन मिलाप’ चलाया है। इस ऑपरेशन के तहत दिल्ली पुलिस अपहरण किए बच्चों को ढूंढ कर उन्हें उनके मां-बाप से मिला रही है। इसी ऑपरेशन के तहत दिल्ली पुलिस ने महज 24 घंटे के भीतर दिल्ली के रेलवे स्टेशन से अपहरण की गई एक 2 साल की बच्ची को सुरक्षित बचा लिया।

दरअसल, महाराष्ट्र में बाढ़ जैसे हालत से बचने के लिए एक दम्पत्ति अपनी बच्ची को लेकर दिल्ली पहुंचा था। लेकिन, उन्हें इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि दिल्ली पहुंचने के बाद उनकी बच्ची का अपहरण हो जाएगा। डीसीपी रेलवे डीके गुप्ता ने इंडिया TV को बताया की शुक्रवार रात को निज़ामुद्दीन रेलवे पुलिस को जानकारी मिली कि 2 साल की बच्ची गुम हो गई है।

गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने बच्ची को ढूंढने के लिए एक टीम बनाई और पूरे रेलवे स्टेशन पर बच्ची की तलाश शुरू की। लेकिन, बच्ची का कहीं पता नहीं चला। जिसके बाद पुलिस ने प्लेटफोर्म पर लगे CCTV की फुटेज को खंगाला, जिसमें एक महिला बच्ची को गोद में ले जाती हुई नज़र आई और उस महिला के पीछे एक शख़्स भी नज़र आया।

पुलिस ने CCTV में नजर आए शख़्स का एक ग्रैप (तस्वीर) बनाया। जिसके बाद उस शख़्स की तस्वीर प्लेटफोर्म पर काम करने वाले लोगों ने पहचान ली। पता चला कि वह शख़्स प्लेटफोर्म पर काम करने वाला राजू है। जब पुलिस ने इस शख़्स की जानकारी निकाली तो पुलिस को पता चला कि राजू गायब है। जिसके बाद पुलिस का शक राजू पर और गहरा गया। 

पुलिस ने पहले राजू को ढूंढकर गिरफ्तार किया और फिर राजू की निशानदेही पर पुलिस ने उस महिला को गिरफ़्तार किया जो CCTV में बच्ची को गोद में लेकर जाती हुई दिखी गई थी। वह महिला राजू की पत्नी है। पूछताछ में इन दोनों पति-पत्नी ने बताया कि इनकी अपनी कोई सन्तान नहीं थी, इसीलिए उन्होंने ऐसा किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment