1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छेड़डाड़ के आरोपों पर कुमार विश्वास के खिलाफ FIR दर्ज

छेड़डाड़ के आरोपों पर कुमार विश्वास के खिलाफ FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को यहां एक अदालत को बताया कि आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Bhasha [Updated:17 Mar 2016, 8:34 PM IST]
kumar vishwas- India TV
kumar vishwas

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को यहां एक अदालत को बताया कि आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनके खिलाफ पार्टी की एक कार्यकर्ता ने यौन उत्पीड़न और शील भंग करने का आरोप लगाया है। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा के निर्देशों के मुताबिक सरोजनी नगर पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। शर्मा ने बुधवार को पाया कि आरोपी ने यौन संकेतों वाली टिप्पणी की थी और शिकायतकर्ता को रिझाने का प्रयास किया था, जिसकी पुलिस जांच की जरूरत है।

पुलिस ने अपनी अनुपालन रिपोर्ट में कहा है कि अदालत के आदेश के कुछ घंटों बाद बुधवार को मामला दर्ज कर लिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 ए  (यौन उत्पीड़न) और 509 (एक महिला का शील भंग करने के इरादे से शब्द, हावभाव या हरकत) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है तथा विषय की जांच शुरू कर दी है। प्राथमिकी में शिकायतकर्ता ने विश्वास पर यौन संकेतों वाली टिप्पणी करने और उन्हें रिझाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। साथ ही, उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि विश्वास उनका शरीरिक शोषण करने की कोशिश कर रहे थे।

ब्योरा देते हुए उन्होंने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि नेता ने साल 2014-15 के बीच कई बार उन्हें रिझाने का प्रयास किया। अदालत ने आप कार्यकर्ता की याचिका पर बुधवार को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। साथ ही पुलिस को इस बात की छूट दी कि वह जांच में जरूरत पड़ने पर विश्वास को गिरफ्तार करे। अदालत ने शिकायत पर 24 फरवरी को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। शिकायत में शिकायकर्ता ने दावा किया था कि उन्होंने पुलिस से संपर्क किया लेकिन नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019