1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली पुलिस ने किया इंटरनेशनल फोन चोर गिरोह का पर्दाफाश, बरामद किए 300 से ज्यादा स्मार्ट फोन

दिल्ली पुलिस ने किया इंटरनेशनल फोन चोर गिरोह का पर्दाफाश, बरामद किए 300 से ज्यादा स्मार्ट फोन

पुलिस ने छापेमारी में गैंग के सात सदस्य गिरफ्तार किए हैं। दिल्ली पुलिस ने इनके पास से सैकड़ों की तादाद में हर कंपनी के मोबाइल फोन बरामद किए, जिनकी बाजार में कीमत 60 लाख से ज्यादा की बताई जा रही है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: June 02, 2019 18:46 IST
- India TV
Image Source : PTI  इंटरनेशनल फोन चोर गिरोह का पर्दाफाश

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के करोल बाग इलाके में छापा मारकर इंटरनेशनल चोरों के एक गैंग का पर्दाफाश किया है। यह गैंग बेहद शातिराना तरीके से पहले दिल्ली के पॉश इलाको से महंगे फोन चोरी करता था, फिर उन्हें करोलबाग में सप्लाई कर देता था। जहां से बिचौलियों के जरिए मोबाइल फोन नेपाल भेज दिए जाते थे, वहां सस्ते दामों में चोरी के मोबाइल फोनों को बेहद आसानी से मार्केट बेच दिया जाता था।  

पुलिस ने छापेमारी में गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस ने इनके पास से सैकड़ों की तादाद में हर कंपनी के मोबाइल फोन बरामद किए, जिनकी बाजार में कीमत 60 लाख से ज्यादा की बताई जा रही है। दरअसल दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि करोल बाग की गफ्फार मार्किट से एक गैंग चोरी के मोबाइल फोन को खरीदकर आगे नेपाल भेज रहा है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस बेहद गोपनीय तरीके से इनके पास पहुंची और फिर इन्हें धर-दबोचा।

पूछताछ में गिरोह ने बताया कि चोरी किए गए मोबाइल फोनों को ट्रांसपोर्ट के जरिये नेपाल भेजा जाता था। जहां आईएमईआई नंबर को ट्रेस नही किया जा सकता था। दिल्ली में सख्ती होने के चलते यह गैंग यहां इन मोबाइल फोनों को नही बेच रहे था।गिरफ्तार किए गए इस गैंग में फोन स्नैचर, मिडल मैन से लेकर इन मोबाइल फ़ोन को नेपाल पहुचाने वाले लोग शामिल है। पुलिस के मुताबिक गिरोह के हर सदस्य का अलग रोल होता था उसके हिसाब से ही पैसा मिलता था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment