1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रोहित तिवारी हत्याकांड: पत्नी अपूर्वा तिवारी गिरफ्तार, जानिए- कब, कहां और कैसे दिया गया वारदात को अंजाम?

रोहित तिवारी हत्याकांड: पत्नी अपूर्वा तिवारी गिरफ्तार, जानिए- कब, कहां और कैसे दिया गया वारदात को अंजाम?

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले पुलिस ने उनकी पत्नी अपूर्वा तिवारी को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2019 18:07 IST
Apoorva Tiwari- India TV
Delhi Police arrested Rohit Tiwari wife Apoorva Tiwari

नई दिल्ली: यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले पुलिस ने उनकी पत्नी अपूर्वा तिवारी को गिरफ्तार किया है। अपूर्वा से पुलिस बीते रविवार से पूछताछ की जा रही थी। इस दौरान अपूर्वा लगातार अपने बयान बदल रही थीं। लेकिन, अब पुलिस ने मामले को सुलझा लिया है और ये जानकारी दी है कि पत्नी अपूर्वा ने ही रोहित की गला दबाकर हत्या की है।

कब, क्या और कैसे हुआ?

क्राइम ब्रांच के एडिशनल कमिश्नर राजीव रंजन ने बताया कि रोहित तिवारी 10 अप्रैल को अपनी मां उज्ज्वला तिवारी के साथ वोट डालने उत्तराखंड गए थे और 15 अप्रैल को वापस दिल्ली आए। दिल्ली आने के दौरान रास्ते में वह रिश्तेदार महिला के साथ ड्रिंक कर रहे थे। फिर दिल्ली में घर पहुंचकर खाना खाने के बाद सभी सोने चले गए। इसके बाद अगले दिन शाम 4 बजे एक नौकर ने देखा कि रोहित रेस्पॉन्ड नहीं कर रहे हैं और उनकी नाक से खून आ रहा है। 

उन्होंने कहा कि रोहित को रेस्पॉन्ड नहीं करने की हालत में देखकर परिवार वाले उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पांच डॉक्टर्स की टीम ने पोस्टमार्टम किया, जिसमें ये साफ हुआ कि रोहित तिवारी की मुंह, नाक और गला दबाकर हत्या की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये भी पता चला कि रोहित की हत्या उस रात 1 बजे के आसपास हुई थी।

ये मामला क्राइम ब्रांच को सौंपा गया और धारा 302 के तहत FIR दर्ज की गई। मामले में इन्वेस्टिगेशन की गई, 4 दिन तक क्राइम ब्रांच की टीम ने संदिग्धों से पूछताछ की और सबूत जुटाए। पता चला कि पहले दिन से रोहित और अपूर्वा की शादीशुदा जिंदगी ठीक नहीं थी वह दोनों ही शादी से खुश नहीं थे। और, उस रात दोनों में झगड़ा हुआ क्योंकि रोहित अपनी रिश्तेदार महिला के साथ शराब पीकर आया था।

इस झगड़े के बाद अपूर्वा ने रात 1 बजे रोहित का कत्ल कर दिया और घटना को अंजाम देने के बाद वहां से साइड लाइन हो गई। फिर अगले दिन सुबह को किसी को इस बात की खबर इसीलिए नहीं हुई क्योंकि रोहित सुबह को देर तक सोते थे, इसी वजह से नौकर ने उन्हें शाम को देखा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv