1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ऑनलाइन DTC बस पास प्रणाली शुरु, पांच दिनों में घर पर पहुंचेगा बस पास

ऑनलाइन DTC बस पास प्रणाली शुरु, पांच दिनों में घर पर पहुंचेगा बस पास

दिल्ली सरकार ने डीटीसी बस पास बनवाने के लिए बृहस्पतिवार को ऑनलाइन प्रणाली का शुभारंभ किया जिससे राष्ट्रीय राजधानी के करीब नौ लाख बस यात्रियों को लाभ मिलने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 25, 2018 21:28 IST
Delhi: Now apply for DTC pass online, delivery on your doorstep- India TV
Delhi: Now apply for DTC pass online, delivery on your doorstep

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने डीटीसी बस पास बनवाने के लिए बृहस्पतिवार को ऑनलाइन प्रणाली का शुभारंभ किया जिससे राष्ट्रीय राजधानी के करीब नौ लाख बस यात्रियों को लाभ मिलने की संभावना है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस सेवा की शुरूआत करने के बाद कहा कि बस यात्री सामान्य श्रेणी के पास के लिए अब ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अगले पांच दिनों में उनके घर तक पास पहुंचा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि परिवहन सेवाओं को ऑनलाइन करने के अगले चरण में विभाग रियायती पासों को शामिल करेगा जिनमें वरिष्ठ नागरिकों और विद्यार्थियों के पास आते हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि भविष्य में ऑनलाइन बस पास प्रणाली के कॉमन मोबिलिटी कार्ड के साथ एकीकरण के तौर तरीकों की संभावनाएं तलाशी जाएगी। गहलोत ने कहा कि दिल्ली परिवहन निगम हर साल 25 लाख बस पास जारी करता है जिनमें नौ लाख सामान्य श्रेणी के पास होते हैं। ऑनलाइन बस पास के लिए www.dtcpass.delhi.gov.in. पर लॉगइन कर आवेदन दिया जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment