1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, सुबह की बारिश ने दी भीषण गर्मी से राहत

दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, सुबह की बारिश ने दी भीषण गर्मी से राहत

बुधवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के निवासियों के लिए राहत भरी रही। सुबह हुई हल्की बारिश और उसके बाद चली तेज हवाओं से मौसम सुहाना हो गया। वहीं लोगों को सूरज की तेज तपती गर्मी से भी राहत मिली।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 15, 2019 10:36 IST
Delhi NCR- India TV
Image Source : AP Delhi NCR

बुधवार की सुबह दिल्‍ली-एनसीआर के निवासियों के लिए राहत भरी रही। सुबह हुई हल्‍की बारिश और उसके बाद चली तेज हवाओं से मौसम सुहाना हो गया। वहीं लोगों को सूरज की तेज तपती गर्मी से भी राहत मिली। पिछले कई दिनों से उत्‍तर भारत में तेज गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग ने बुधवार को बारिश और अंधड़ की संभावना भी व्‍यक्‍त की थी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे उत्तर भारत में तापमान में कमी आएगी। मौसम विभाग का कहना है कि अचानक आए मौसम में परिवर्तन की वजह पश्चिमी तटों पर हुआ विक्षोभ भी हो सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद में सुबह के समय मौसम का मिजाज बदल सकता है। इसके अलावा पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जिलों में भी बारिश की संभावना दर्ज की गई है। लेकिन मध्‍य और दक्षिण भारत में फिलहाल गर्मी से राहत की कोई संभावना नहीं दिख रही है। मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में गर्म हवाएं अगले 4 से 5 दिन तक बनी रह सकती हैं। 

अगले दो से तीन दिन मौसम में होगा बदलाव 

मौसम विभाग के अनुसार उत्‍तर भारत के मौसम पर पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई दे रहा है। उत्तर पश्चिम भारत में एक के बाद एक 3 वेस्टर्न डिस्टरबेंस अपना असर दिखा रहे हैं। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से पश्चिमी राजस्थान से लेकर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में बादलों की आवाजाही बढ़ जाएगी। हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां कई जगहों पर ओलावृष्टि हो सकती है। यह स्थिति यहां पर 17 मई तक रहने की आशंका है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019