1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चालान का चक्‍कर: 15 हज़ार की स्कूटी और कट गया 23 हज़ार का चालान, जानिए क्‍या है मामला

चालान का चक्‍कर: 15 हज़ार की स्कूटी और कट गया 23 हज़ार का चालान, जानिए क्‍या है मामला

ट्रैफिक नियमों को तोड़ना अब कितना भारी पड़ सकता है, 23 हज़ार रूपये के एक चालान से इसकी मिसाल सामने आई है। यह खबर आप को भी सावधान करने वाली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2019 7:52 IST
Traffic chalan - India TV
Traffic chalan 

ट्रैफिक नियमों को तोड़ना अब कितना भारी पड़ सकता है, 23 हज़ार रूपये के एक चालान से इसकी मिसाल सामने आई है। यह खबर आप को भी सावधान करने वाली है। दिल्‍ली से सटे गुरुग्राम ट्रैफिक नियम को तोड़ने पर एक शख्‍स दिनेश मदान का 23000 रुपए का चालान कटा है। मंगलवार को दिल्ली के गीता कॉलोनी से गुरुग्राम पहुंचे दिनेश को जैसे ही चालान की पर्ची हाथ में थमाई गई, उनके होश उड़ गये। दिनेश कह रहे हैं जिस स्‍कूटी का चालान कटा है उसकी कीमत ही मात्र 15 से 18 हजार के बीच है। 

कैसे हुआ 23000 हजार का चालान 

शायद आप भी चौंक गए होंगे कि 23 हजार रुपए का चालान कैसे कटा। तो आपको बता दें कि जब दिनेश मदान को पुलिस ने पकड़ा तो उस वक्‍त न तो उन्‍होंने हेलमेट पहन रखा था, ना ही पास में गाड़ी के कागज़ात थे, न लायसेंस था। दिनेश ने ट्रैफिक पुलिस के जवान के सामने हाथ पैर जोड़े लेकिन बात नहीं बनी और 23 हज़ार का चालान कट गया। दिनेश को ट्रैफिक नियम तोड़ने के इस मामले में कोर्ट में पेश होकर अब चालान भरना होगा। 

चालक बोला मेरी स्‍कूटी सिर्फ 15000 की 

23000 का चालान हाथ में आने पर हताश दिनेश ने कहा कि मेरी स्‍कूटी पुरानी है जिसकी मार्केट वैल्‍यू सिर्फ 15000 से 18000 रुपए के बीच होगी। यह चालान काफी भारी है। मैं मानता हूं गलती मेरी है लेकिन यह जुर्माना काफी ज्‍यादा है। मैं आगे से नियमों का पालन करूंगा, लेकिन इस बार रियायत दी जाए। नये नियमों को तोड़ने पर अब दिनेश मदान की तरह भारी भरकम जुर्माना तो लगेगा ही लाइसेंस तक रद्द होने से लेकर जेल जाने तक की नौबत आ सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment