1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में कम्युनल टेंशन का 'द एंड', आज खुलेगा चांदनी चौक का पूरा बाजार

दिल्ली में कम्युनल टेंशन का 'द एंड', आज खुलेगा चांदनी चौक का पूरा बाजार

दिल्ली के लालकुआं इलाके में तनाव पसरने के बाद अब हालात सामान्य हो रहे हैं और आज चांदनी चौक का पूरा बाजार खुलेगा। बाजार खुलने का ऐलान अमन कमेटी की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2019 6:40 IST
आज चांदनी चौक का पूरा बाजार खुलेगा- India TV
आज चांदनी चौक का पूरा बाजार खुलेगा

नई दिल्ली: दिल्ली के लालकुआं इलाके में तनाव पसरने के बाद अब हालात सामान्य हो रहे हैं और आज चांदनी चौक का पूरा बाजार खुलेगा। बाजार खुलने का ऐलान अमन कमेटी की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले हौज़ काज़ी पुलिस स्टेशन में पुलिस ने दोनों समुदायों के बीच मध्यस्थता हुई। हौज-काज़ी थाने में दोनों समुदायों के लोग पहुंचे थे। दोनों पक्षों के बीच बातचीत के बाद कल चांदनी चौक बाजार खोलने का फैसला लिया गया। दोनों समुदाय के पक्षों ने अपनी-अपनी बात रखी।

अमन कमेटी के सदस्य जमशेद अली सिद्दीकी की ओर से कहा गया कि हमें घटना पर अफसोस, हम सबके प्रति हमदर्दी रखते हैं। हम एक दूसरे के सुख दुख में एक साथ हैं.. अमन कमेटी की तरफ से मंदिर के नुकसान की भरपाई की जाएगी। जो अपराधी हैं उनको सजा मिलनी चाहिए ताकि आगे इस तरह की वारदात न हो। हमारी पुलिस से दख्वास्त है कि पुलिस नजर बनाए रखे। पूरे हिंदुस्तान में यह संदेश जाना चाहिए कि यहां पूरी तरह से अमन कायम है। वहीं अमन कमेटी तारा चंद सक्सेना ने कहा कि पुलिस की भूमिका काफी सकारात्मक रही। 

दरअसल, दिल्ली के हौज काजी थाने के सामने रविवार की आधी रात भीड़ जुटी थी। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। कहा जा रहा है कि पार्किंग विवाद के बाद एक समुदाय के लोग सबसे पहले थाने के बाहर जमा हुए और जमकर हंगामा किया भड़काऊ नारेबाजी की। इसके बाद पास के मंदिर में तोड़फोड़ की गई। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया था। घटना के दूसरे दिन पुलिस तीन एफआईआर दर्ज की और मंदिर तोड़ने के आरोपी तीन लोगों को गिरफ्तार किया। 

वहीं बीजेपी नेता विजय गोयल ने कहा है कि दोनों पक्षों की आपसी बातचीत के बाद यहां काफी सद्भावपूर्ण माहौल है और उम्मीद है कि अब इलाके में अमन चैन कायम रहेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment