1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई कल तक के लिए स्थगित

पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई कल तक के लिए स्थगित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 24, 2019 18:47 IST
P Chidambaram- India TV
P Chidambaram

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी कल भी चिदंबरम की तरफ से पक्ष रखेंगे।

गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम को पिछले दिनों अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इन दिनों वह तिहाड़ में बंद हैं।

चिदंबरम के पक्ष में ऑनलाइन याचिका, कांग्रेस नेताओं सहित हजारों ने किया समर्थन

पी चिदंबरम के पक्ष में एक ऑनलाइन याचिका शुरू की गई है जिसका कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर, चिदंबरम के सांसद पुत्र कार्ति और पार्टी की तमिलनाडु इकाई समेत हजारों लोगों ने समर्थन किया है। तमिलनाडु निवासी विजय रामदास ने चिदंबरम की रिहाई की पैरवी करने वाली इस याचिका की शुरुआत की है। मंगलवार शाम पांच बजे तक इस याचिका पर पांच हजार से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर किए थे।

थरूर ने इस ऑनलाइन याचिका का लिंक शेयर करते हुए कहा, ‘‘चिदंबरम की रिहाई के आह्वान वाली इस याचिका का समर्थन किया है और सभी लोगों ऐसा करने के लिए आग्रह करता हूं।’’ तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों से इस याचिका के समर्थन का आह्वान किया है। चिदंबरम के पुत्र कार्ति ने थरूर और तमिलनाडु कांग्रेस के इस ट्वीट को रिट्वीट किया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी इस ऑनलाइन याचिका का समर्थन किया और लोगों से भी ऐसा करने की अपील की।

इस ऑनलाइन याचिका में कहा गया है, ‘‘फर्जी आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई द्वारा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार किए हुए एक महीने का समय हो गया है। इस मामले में अब तक आरोप पत्र भी दाखिल नहीं हुआ है।’’ आईएनएक्स मीडिया मामले से जुड़े घटनाक्रमों का उल्लेख करते हुए कहा गया है, ‘‘जब इस मामले में 11 अधिकारियों में से किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया और किसी ने भी चिदंबरम के खिलाफ कुछ नहीं कहा, तो फिर वह जिम्मेदार कैसे हैं।’’

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13