1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली सरकार ने क्लस्टर योजना के तहत 1,000 बसों के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की

दिल्ली सरकार ने क्लस्टर योजना के तहत 1,000 बसों के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की

दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक परिवहन को बेहतर बनाने के मकसद से क्लस्टर योजना के तहत 1,000 बसों को शामिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:27 Jan 2018, 9:09 PM IST]
Kejriwal- India TV
Kejriwal

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक परिवहन को बेहतर बनाने के मकसद से क्लस्टर योजना के तहत 1,000 बसों को शामिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एक सरकारी अधिकारी ने आज कहा कि परिवहन विभाग ने चार क्लस्टरों में 1,000 अतिरिक्त बसें शामिल करने के लिए प्रतिस्पर्धी निविदा आमंत्रित की है। क्लस्टर योजना के तहत दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी मोडल ट्रांजिट सिस्टम (डीआईएमटीएस) की ओर से पहले ही 1,648 बसें संचालित की जा रही हैं। डीआईएमटीएस दिल्ली सरकार और आईडीएफसी फाउंडेशन का संयुक्त उपक्रम है। 

अधिकारी ने बताया कि सरकार ने डीआईएमटीएस को चार परियोजनाओं के लिए निजी ऑपरेटरों के चयन की निविदा प्रक्रिया के प्रबंधन के लिए अधिकृत किया है। क्लस्टर योजना के अलावा दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) शहर में करीब 3,900 बसें संचालित करती है। दिल्ली सरकार सार्वजनिक परिवहन को बेहतर बनाने के लिए 2,000 स्टैण्डर्ड फ्लोर बसें भी खरीद रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: दिल्ली सरकार ने क्लस्टर योजना के तहत 1,000 बसों के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की
Write a comment