1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली बुराड़ी मामला: चुंडावत परिवार के पालतू कुत्ते टॉमी की हार्ट अटैक से मौत

दिल्ली बुराड़ी मामला: चुंडावत परिवार के पालतू कुत्ते टॉमी की हार्ट अटैक से मौत

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के बाद अब चुण्डावत परिवार के पालतु कुत्ते की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है.........

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 23, 2018 11:57 IST
दिल्ली बुराड़ी...- India TV
दिल्ली बुराड़ी मामला: 11 लोगों की मौत के बाद चुंडावत परिवार के पालतू कुत्ते टोमी की हार्ट अटैक से मौत

नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के बाद अब चुण्डावत परिवार के पालतु कुत्ते की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। देशभर में चर्चा का विषय बने इस मामलें को अभी एक महीना भी नही बिता था कि इस परिवार के पालतू कुत्ते टॉमी की हार्ट-अटैक से मौत हो गई।

11 लोगों के शव मिलने के बाद लोगों ने टॉमी को छत पर बंधा हुआ पाया था। उस समय उसे तेज बुखार था। नोएडा के पशु कार्यकर्ता संजय महापात्रा ने उसे गोद लिया था। बचाए जाने के बाद महापात्रा और उनकी टीम ने टोमी की देखभाल की जिससे उसका स्वास्थ्य लगभग सुधर गया था। पर महापात्रा ने बताया कि टॉमी चुण्डावत परिवार के सदस्यों की हुई मौत के सदमें से उभर नही पाया। 

दिल्ली में हुए बुराड़ी मामले में एक ही परिवार के 11 लोगों को उनके घर में मृत पाया गया था। पोस्ट मार्डम रिपोर्ट में सभी की मौत का कारण फांसी बताया गया था। 1 जुलाई को परिवार के 10 लोग का शव छत से जुड़े लोहे के जाल से लटका पाया गया था। जबकि नारायण देवी का शव एक कमरे में फर्श पर मिला था। 

नारायण देवी की बेटी प्रतिभा (57) और उनके दोनों लड़कें भुवनेश (50) और ललित (45)। भवनिश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे नीतू (25), मेनका (23) और  धीरेन्द्र (15) इस घटना में मृत पाए गए थे। और लोगों में ललित की पत्नी टीना (42) उनका 15 साल का बेटा दुष्यंत और बेटी प्रियंका जिसकी सगई पिछले महीने ही हुई थी और साल के अंत तक उसकी शादी होने वाली थी।

पुलिस के अनुसार ललित और उनकी पत्नी टीना और उनके बड़े भाई भवनिश के हाथ सामने से ढीले बंधे हुए थे जबकि अन्य सदस्यों के हाथ पिछे से बंधे हुए थे। पुलिस को 11 डायरी भी मिली थी जिनमें मनोवैज्ञानिक बाते और भगवान के पास जाने के मार्ग के बारे में बताया गया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019