1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: पश्चिमपुरी की झुग्गियों में लगी भीषण आग, लगभग 250 झुग्गियां जलकर खाक

दिल्ली: पश्चिमपुरी की झुग्गियों में लगी भीषण आग, लगभग 250 झुग्गियां जलकर खाक

दुर्घटना की खबर मिलते ही दमकल की 25 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की जद्दोजहद शुरू हो गई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Feb 2019, 6:37 AM IST]
Delhi: Around 250 shanties gutted in massive fire in Paschim Puri- India TV
Delhi: Around 250 shanties gutted in massive fire in Paschim Puri

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आग का तांडव देखने को मिला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके की झुग्गियों में आग लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि करीब 250 झुग्गियां इस आग की चपेट में आई हैं। इस दुर्घटना की खबर मिलते ही दमकल की 25 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की जद्दोजहद शुरू हो गई। इस भीषण हादसे में एक महिला के घायल होने की खबर है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके में बुधवार को देर रात लगी इस आग की सूचना फायर ब्रिगेड को लगभग 1:15 बजे मिली थी। इसके बाद दमकल की गाड़ियां तुरंत ही हादसे की जगह की तरफ रवाना कर दी गईं। आग के लगने का कारण शॉर्ट शर्किट बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस को घटनास्थल से कुछ छोटे गैस सिलिंडर भी मिले हैं जो आग की चपेट में आ गए थे।

इस आग के चलते सैकड़ों लोगों के आशियाने तबाह हो चुके हैं। अब यहां के रहने वालों को सरकारी मदद का इंतजार है। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में औरतों और बच्चों को ठिठुरती सर्दी में बाहर रात बितानी पड़ी। इससे पहले मंगलवार की सुबह दिल्ली के करोल बाग में स्थित होटल अर्पित पैलेस में आग लगने के कारण 17 लोगों की मौत हो गई थी। इस आग की वजह भी शॉर्ट शर्किट को ही बताया गया।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019