1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: पश्चिमपुरी की झुग्गियों में लगी भीषण आग, लगभग 250 झुग्गियां जलकर खाक

दिल्ली: पश्चिमपुरी की झुग्गियों में लगी भीषण आग, लगभग 250 झुग्गियां जलकर खाक

दुर्घटना की खबर मिलते ही दमकल की 25 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की जद्दोजहद शुरू हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2019 6:37 IST
Delhi: Around 250 shanties gutted in massive fire in Paschim Puri- India TV
Delhi: Around 250 shanties gutted in massive fire in Paschim Puri

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आग का तांडव देखने को मिला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके की झुग्गियों में आग लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि करीब 250 झुग्गियां इस आग की चपेट में आई हैं। इस दुर्घटना की खबर मिलते ही दमकल की 25 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की जद्दोजहद शुरू हो गई। इस भीषण हादसे में एक महिला के घायल होने की खबर है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके में बुधवार को देर रात लगी इस आग की सूचना फायर ब्रिगेड को लगभग 1:15 बजे मिली थी। इसके बाद दमकल की गाड़ियां तुरंत ही हादसे की जगह की तरफ रवाना कर दी गईं। आग के लगने का कारण शॉर्ट शर्किट बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस को घटनास्थल से कुछ छोटे गैस सिलिंडर भी मिले हैं जो आग की चपेट में आ गए थे।

इस आग के चलते सैकड़ों लोगों के आशियाने तबाह हो चुके हैं। अब यहां के रहने वालों को सरकारी मदद का इंतजार है। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में औरतों और बच्चों को ठिठुरती सर्दी में बाहर रात बितानी पड़ी। इससे पहले मंगलवार की सुबह दिल्ली के करोल बाग में स्थित होटल अर्पित पैलेस में आग लगने के कारण 17 लोगों की मौत हो गई थी। इस आग की वजह भी शॉर्ट शर्किट को ही बताया गया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban