1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: भूख और कुपोषण से तीन बच्चियों की मौत, डिप्टी सीएम सिसोदिया ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

दिल्ली: भूख और कुपोषण से तीन बच्चियों की मौत, डिप्टी सीएम सिसोदिया ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

दिल्ली के मंडावली में तीन मासूम बच्चियों की संदिग्ध हालत में हुई मौत के मामले में मौत की वजह कुपोषण और भूख बताई जा रही है। पोस्टमार्टम की शुरुआती रिपोर्ट में डॉक्टरों ने मौत की वजह भूख और कुपोषण बताई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2018 21:06 IST
Manish Sisodia- India TV
Manish Sisodia

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के मंडावली में तीन मासूम बच्चियों की संदिग्ध हालत में हुई मौत के मामले में मौत की वजह कुपोषण और भूख बताई जा रही है। पोस्टमार्टम की शुरुआती रिपोर्ट में डॉक्टरों ने मौत की वजह भूख और कुपोषण बताई गई है। उधर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया है कि इन बच्चियों के पेट में एक दाना भी अन्न नहीं था और उन्हें काफी समय से पौष्टिक खाना नहीं मिला था जिससे वे काफी कमजोर हो गईं थीं। आपको बता दें कि मंगलवार की सुबह अपने घर में ये तीनों बच्चियां बेहोशी की हालत में मिली थीं। बाद में पड़ोसी उन्हें अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इन बच्चियों का पिता उस दिन से ही गायब है और मां मानसिक तौर पर कमजोर होने के चलते कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रही है। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि इन बच्चियों की मौत एक ही रात में हुई या अलग-अलग समय पर हुई है। 

आपको बता दें कि इन तीनों बच्चियों मानसी (8 वर्ष),  शिखा (4 वर्ष) और पारुल (2 वर्ष) का बुधवार को डॉक्टरों के पैनल से दोबारा पोस्टमॉर्टम कराया गया था। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि बच्चियों ने कई दिन से कुछ भी नहीं खाया था।  डॉक्टरों ने उनकी मौत भूख से होने की आशंका जताई है। पोस्टमॉर्टम करनेवाली मेडिकल बोर्ड ने जहर, चोट या हत्या जैसी आशंका को खारिज किया है। 

जानकारी के मुताबिक पैनल के पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट दो-तीन दिन में आ जाएगी। विसरा भी जांच के लिए लैब में भेजा जा रहा है। तीनों बच्चों के शव आज शाम उनकी मां के हवाले कर दिए गए। पड़ोसियों ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया। बच्चों का पिता मंगल गायब है और उसकी तलाश में पुलिस कर रही है। 

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv