1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अब दुश्मन पर फटेगा ‘मेड इन इंडिया’ हैंड ग्रेनेड! रक्षा मंत्रालय ने दी मंजूरी

अब दुश्मन पर फटेगा ‘मेड इन इंडिया’ हैंड ग्रेनेड! रक्षा मंत्रालय ने दी मंजूरी

दुनियाभर में भारत हथियारों का बड़ा आयातक देश है लेकिन मौजूदा केंद्र सरकार ने घरेलू स्तर पर हथियारों के उत्पादन को बढ़ावा दिया है, जिसका नतीजा है कि देश के सुरक्षाबलों को अब देश में ही बने हथियार मिलने लगे हैं

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: March 20, 2019 15:43 IST
Defence Ministry clears project for acquisition of 10 lakh made in India multi mode hand grenades- India TV
Defence Ministry clears project for acquisition of 10 lakh made in India multi mode hand grenades

नई दिल्ली। देश की सुरक्षा में अब देश में ही बने हथियाओं के उपयोग बढ़ने लगा है, रक्षा मंत्रालय ने देश में बने 10 लाख मल्टी मॉडल हैंड ग्रेनेड के अधिग्रहण वाले प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। नए हैंड ग्रेनेडों से मौजूदा समय में इस्तेमाल होने वाले ग्रेनोडों को बदला जाएगा। सरकार के इस प्रयास से जहां देश के सुरक्षा बलों को आधुनिक हैंड ग्रेनेड मिलेंगे वहीं साथ में देश में बने हथियारों का इस्तेमाल भी बढ़ेगा।

दुनियाभर में भारत हथियारों का बड़ा आयातक देश है लेकिन मौजूदा केंद्र सरकार ने घरेलू स्तर पर हथियारों के उत्पादन को बढ़ावा दिया है, जिसका नतीजा है कि देश के सुरक्षाबलों को अब देश में ही बने हथियार मिलने लगे हैं। हाल ही में केंद्र सरकार ने देश में AK-203 राइफल बनाने के लिए रूस के सहयोग से एक उत्पादन इकाई भी शुरू की है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: अब दुश्मन पर फटेगा ‘मेड इन इंडिया’ हैंड ग्रेनेड! रक्षा मंत्रालय ने दी मंजूरी
Write a comment
ipl-2019