1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज जाएंगे कारगिल, द्रास में युद्ध स्मारक पर नायकों को श्रद्धाजंलि देंगे

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज जाएंगे कारगिल, द्रास में युद्ध स्मारक पर नायकों को श्रद्धाजंलि देंगे

राजनाथ सिंह बतौर रक्षामंत्री आज अपने दूसरे जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं। इस मौके पर रक्षामंत्री कारगिल जाएंगे। जहां भारत के सैन्य अभियान ‘‘आपरेशन विजय’’ की 20 वीं वर्षगांठ पर द्रास में करगिल युद्ध स्मारक में शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2019 8:07 IST
Defence Minister Rajnath Singh- India TV
Defence Minister Rajnath Singh

नयी दिल्ली। राजनाथ सिंह बतौर रक्षामंत्री आज अपने दूसरे जम्‍मू कश्‍मीर दौरे पर हैं। इस मौके पर रक्षामंत्री कारगिल जाएंगे। जहां भारत के सैन्य अभियान ‘‘आपरेशन विजय’’ की 20 वीं वर्षगांठ पर द्रास में करगिल युद्ध स्मारक में शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे। रक्षा मंत्री का पद संभालने के बाद यह उनकी पहली जम्मू यात्रा है। इससे पहले तीन जून को वह कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र गए थे। 

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सिंह कठुआ जिले के उझ और सांबा जिले के बसंतर में सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित दो पुल भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। उझ एक किलोमीटर लंबा पुल है जबकि बसंतर पुल की लंबाई 617.4 मीटर है। 

अधिकारियों ने जानकारी दी कि राजनाथ सिंह शनिवार को नयी दिल्ली से श्रीनगर पहुंचेंगे। सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत उनके साथ होंगे। कश्मीर ,जम्मू और लद्दाख तीनों क्षेत्रों की यात्रा करेंगे और घाटी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तथा लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा भीतरी इलाकों में चलने वाले अभियानों का भी जायजा लेंगे। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban