1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रूस से S-400 Air Defence System खरीद सौदे पर लग सकती है मुहर, रक्षा मंत्री ने कहा अंतिम दौर में बातचीत

रूस से S-400 Air Defence System खरीद सौदे पर लग सकती है मुहर, रक्षा मंत्री ने कहा अंतिम दौर में बातचीत

रक्षा मंत्री ने कहा है कि इस रक्षा सौदे के लिए लंबे समय से बातचीत हो रही है और यह अंतिम दौर में है

Written by: India TV News Desk [Published on:29 Sep 2018, 1:35 PM IST]
Deal on S-400 air defence systems can be finalised with russia says Defence Minister- India TV
Deal on S-400 air defence systems can be finalised with russia says Defence Minister Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली। रूस के अत्याधुनिक मिसाइल तकनीक S-400 Air Defence System को खरीदने के लिए रूस के साथ भारत जो बातचीत कर रहा है वह अंतिम दौर में है, शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसके बारे मे जानकारी दी है। रक्षा मंत्री ने कहा है कि इस रक्षा सौदे के लिए लंबे समय से बातचीत हो रही है और यह अंतिम दौर में है, उन्होंने कहा की भारत लंबे समय से रूस से हथियार खरीदता आया है।

गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन अगले हफ्ते भारत का दौरा करेंगे, मिली जानकारी के मुताबिक पुतिन अगले हफ्ते 4-5 अक्टूबर को 19वें भारत-रूस द्विपक्षीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत आ रहे हैं। अपने भारत दौरे के दौरान राष्ट्रपति पुतिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे और साथ में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगे।

अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में रूसी अधिकारियों के हवाले से दी गई खबर के मुताबिक पुतिन के भारत दौरे के दौरान भारत और रूस के बीच कई रक्षा समझौतों पर डील हो सकती है, इनमें S-400 Air Defence System के लिए भी समझौता हो सकता है। यह मिसाइल सिस्टम अपनी मारक क्षमता के लिए दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है, यह 400 किलोमीटर दूरी तक हवा में उड़ रहे विमानों को निशाना बना सकता है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Deal on S-400 air defence systems can be finalised with russia says Defence Minister Nirmala Sitharaman | रूस से S-400 Air Defence System खरीद सौदे पर लग सकती है मुहर, रक्षा मंत्री ने कहा अंतिम दौर में बातचीत
Write a comment
ipl-2019