1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चक्रवात 'वायु': पश्चिम रेलवे ने तटीय गुजरात इलाके में इन ट्रेनों को किया कैंसिल

चक्रवात 'वायु': पश्चिम रेलवे ने तटीय गुजरात इलाके में इन ट्रेनों को किया कैंसिल

पश्चिम रेलवे ने गुजरात के तटीय इलाकों से गुजरने वाली कुछ रेलों को चक्रवात ‘वायु’ से प्रभावित होने की आशंका के मद्देनजर कैंसिल करने या फिर उनकी यात्रा बीच में ही समाप्त करने का फैसला किया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 12, 2019 18:20 IST
प्रतिकात्मक तस्वीर- India TV
प्रतिकात्मक तस्वीर

मुंबई: पश्चिम रेलवे ने गुजरात के तटीय इलाकों से गुजरने वाली कुछ रेलों को चक्रवात ‘वायु’ से प्रभावित होने की आशंका के मद्देनजर निरस्त करने या फिर उनकी यात्रा बीच में ही समाप्त करने का फैसला किया है। पश्चिम रेलवे ने एक बुलेटिन में कहा कि इस रेलवे की वेरावल, ओखा, पोरबंदर, भावनगर, भुज और गांधीधाम स्टेशन तक जाने वाली सभी पैसेंजर और मेल ट्रेनें बुधवार शाम छह बजे से शुक्रवार सुबह तक या तो रद्द रहेंगी अथवा उन्हें बीच में ही समाप्त कर दिया जायेगा। 

इसमें कहा गया है कि पश्चिम रेलवे गांधीधाम, भावनगर पारा, पोरबंदर, वेरावल और ओखा से विशेष रेल चलायेगा ताकि इन इलाकों से लोगों को निकाला जा सके। पश्चिम रेलवे ने कहा कि छह से दस डिब्बों वाली ये विशेष ट्रेनें निकटतम सुरक्षित स्टेशनों पर रोकी गई हैं ताकि उन्हें आपात स्थिति में भेजा जा सके। इसमें कहा गया है कि इस बात के इंतजाम किए जा रहे हैं कि रेलवे आपातकालीन नियंत्रण कार्यालय 24 घंटे चले। 

सभी संबंधित रेल प्रशासन को निर्देश दिये गए हैं कि वह पर्याप्त संख्या में श्रमिक, जेसीबी, पेड़ काटने की मशीन, पानी के टैंक, ट्रैक्टर,जेनरेटर जैसे सामान को तैयार रखें ताकि आवश्यकता पड़ने पर उनका प्रयोग किया जा सके। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment