1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ओडिशा, आंध्र प्रदेश के लिए चक्रवात की चेतावनी जारी, अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका

ओडिशा, आंध्र प्रदेश के लिए चक्रवात की चेतावनी जारी, अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार से ही ओडिशा के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो रही है वहीं अगले 48 घंटों के दौरान अधिकतर स्थानों पर बारिश और आंधी भी आने की आशंका है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 20, 2018 18:36 IST
Representational pic- India TV
Representational pic

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने कहा है कि ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों पर गुरुवार को देर रात चक्रवाती तूफान आने की आशंका है। मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी विभाग ने गुरुवार की शाम बताया कि हवा के गहरे दबाव का क्षेत्र 12 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आगे बढ रहा है और अगले 12 घंटों में इसके और तेज होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है।

मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों पर बना दबाव का क्षेत्र पश्चिम की तरफ बढ़ गया है और गहरे दबाव में बदल गया है, यह ओडिशा में गोपालपुर के 300 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व में केंद्रित है।

मौसम विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बताया, ‘‘इसके (दबाव के) तेज होकर चक्रवाती तूफान में बदलने और फिर पश्चिम-उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ने की उम्मीद है और यह गोपालपुर के निकट दक्षिण ओडिशा व उत्तर आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से होकर चक्रवात के रूप में गुजरेगा। इस दौरान हवा की गति 60 से 70 किलोमीटर के बीच तथा झोकों की गति 80 किलोमीटर के बीच रहने का अनुमान है।’’

मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार से ही ओडिशा के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो रही है वहीं अगले 48 घंटों के दौरान अधिकतर स्थानों पर बारिश और आंधी भी आने की आशंका है। इसके बाद हालात में सुधार होगा। मौसम विभाग ने कहा कि दबाव की वजह से बालेश्वर, भद्रक, पुरी, गंजम, खोरधा, जगतसिंहपुर, कटक, केंद्रपाड़ा और जाजपुर जिलों में गुरुवार को भारी बारिश हुई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment