1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जुमे की नमाज के बाद हिंसा की आशंका, श्रीनगर के कई हिस्सों में लगाया गया curfew

जुमे की नमाज के बाद हिंसा की आशंका, श्रीनगर के कई हिस्सों में लगाया गया curfew

अलगाववादियों के शहर के मध्य स्थित लाल चौक को कब्जे में लेने के आह्वान के मद्देनजर और जुमे की नमाज के बाद हिंसा की आशंकाओं को देखते हुए आज श्रीनगर के कई हिस्सों में कफ्र्यू लगा दिया गया।

Bhasha [Published on:30 Sep 2016, 11:53 AM IST]
Srinagar- India TV
Srinagar

श्रीनगर: अलगाववादियों के शहर के मध्य स्थित लाल चौक को कब्जे में लेने के आह्वान के मद्देनजर और जुमे की नमाज के बाद हिंसा की आशंकाओं को देखते हुए आज श्रीनगर के कई हिस्सों में कफ्र्यू लगा दिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के अंदरूनी हिस्से के पांच थाना क्षेत्रों और बाहरी इलाके के बटमालू और मैसूमा क्षेत्र में कफ्र्यू लगाया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकालीन राजधानी के इन हिस्सों में लोगों की गतिविधियों पर प्रतिबंध अलगाववादियों की लाल चौक पर कब्जा करने की अपील और आज जुमे की नमाज के बाद हिंसा की आशंकाओं को देखते हुए लगाया गया है।

अधिकारी ने कहा कि लाल चौक की ओर जाने वाले सभी मार्गों को सील कर दिया गया है और कानून एवं व्यवस्था की समस्या की किसी भी संभावित स्थिति से बचने के लिए कंाटों वाले तारों को लगाया गया है और बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में कहीं और कफ्र्यू नहीं लगाया गया है। हालांकि समूची घाटी में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लोगों के जमा होने पर रोक लागू है।

इस बीच, अलगाववादियों की हड़ताल की वजह से कश्मीर में आज 84वें दिन भी जन जीवन प्रभावित रहा। दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे जबकि सार्वजनिक परिवहन के साधन सड़कों से नदारद रहे। समूची घाटी में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षिक संस्थान भी बंद है। अलगाववादी समूह प्रदर्शन के सप्ताहिक कार्यक्रम की घोषणा कुछ दिनो में वक्त वक्त पर छूट के साथ करते रहे हैं और उन्होंने अपनी हड़ताल की मियाद छह अक्तूबर तक बढ़ा दी है। कश्मीर में चल रही अशांति में दो पुलिसकर्मियों समेह 82 लोगों की मौत हो गई है, जबकि हजारों लोग जख्मी हुए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Curfew imposed in parts of Srinagar
Write a comment