1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VIDEO: 40 फीट गहरे कुएं में फंसा था मगरमच्छ, जान जोखिम में डारकर किया गया रेस्क्यू

VIDEO: 40 फीट गहरे कुएं में फंसा था मगरमच्छ, जान जोखिम में डारकर किया गया रेस्क्यू

कर्नाटक के बेलगावी जिले में कुएं में फंसे एक मगरमच्छ को काफी मुश्किलों के बाद सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया गया।

T Raghavan T Raghavan
Updated on: August 18, 2019 13:03 IST
Crocodile rescued in Karnataka- India TV
Crocodile rescued in Karnataka

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेलगावी जिले में कुएं में फंसे एक मगरमच्छ को काफी मुश्किलों के बाद सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया गया। दरअसल, बेलगावी जिले में पिछले दिनों आई बाढ़ के चलते कृष्णा नदी में मौजूद मगरमच्छ रिहायशी इलाकों में पहुंच गए हैं और ऐसे ही मगरमच्छों में से एक मगरमच्छ यहां के निप्पानी इलाके में गौराभाई निंबालकर नाम के व्यक्ति के कुएं में मगरमच्छ फंस गया था। 

फिर, शनिवार की सुबह गौराभाई निंबालकर जब अपने कुएं की मोटर चलाने गए तब उन्होंने कुएं के अंदर विशालकाय मगरमच्छ को देखा। उन्होंने तत्काल अपने बेटे संतोष को इस बात की सूचना दी। संतोष ने वन विभाग के अधिकारियों को फोन किया और वन विभाग के अधिकारियों की टीम मगरमच्छ को रेस्क्यू करने के लिए पहुंची। कुआं करीब 40 फीट गहरा था, ऐसे में मगरमच्छ को कुएं से सुरक्षित बाहर निकालना एक बहुत बड़ी चुनौती बन गई थी। 

वन विभाग के अधिकारियों ने एक क्रेन का इंतजाम किया और एक टोकरी नुमा मचान बनाकर वन विभाग के एक कर्मचारी को उस में बैठाकर कुएं के अंदर उतारा। अपनी जान को जोखिम में डालते हुए कर्मचारी जैसे-तैसे मगरमच्छ के पास तक पहुंचा और एक रस्सी का फंदा बनाकर मगरमच्छ के मुंह को बांधने की कोशिश करने लगा। 

इस दौरान मगरमच्छ ने कर्मचारी पर हमले की कोशिश भी की लेकिन उसने किसी तरह खुद को बचाते हुए रस्सी का फंदा मगरमच्छ के मुंह से बांध दिया और फिर क्रेन की मदद से मगरमच्छ को कुएं से बाहर निकाल लिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment