1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हजारों करोड़ के फर्जी स्‍टांप घोटाले में अब्‍दुल करीम तेलगी बरी, पिछले साल हो चुकी है मौत

हजारों करोड़ के फर्जी स्‍टांप घोटाले में अब्‍दुल करीम तेलगी बरी, पिछले साल हो चुकी है मौत

महाराष्ट्र में हुए हजारों करोड़ रुपये के फर्जी स्टांप पेपर घोटाले के आरोपी अब्दुल करीम तेलगी को नासिक की एक कोर्ट ने बरी कर दिया। बता दें कि तेलगी की पिछले साल मौत हो गई है।

Edited by: Agency [Updated:31 Dec 2018, 3:15 PM IST]
फर्जी स्‍टांप पेपर...- India TV
Image Source : AP फर्जी स्‍टांप पेपर घोटाले के आरोपी अब्‍दुल करीम तेलगी को नासिक की एक कोर्ट ने बरी कर दिया (File Photo)

नासिक: महाराष्‍ट्र में हुए हजारों करोड़ रुपये के फर्जी स्‍टांप पेपर घोटाले में अब्‍दुल करीम तेलगी समेत दूसरे आरोपियों को भी नासिक की एक कोर्ट ने बरी कर दिया। मामला सामने आने के बाद मुख्य तौर पर तेलगी सहित आठ अन्य को आरोपी बनाया गया था। लेकिन, मामले की सुनवाई कर रहे जिला न्यायधीश पी आर देशमुख ने सबूतों के अभाव में सभी आरोपियों को बरी कर दिया। बता दें कि तेलगी की पिछले साल मौत हो चुकी है।

20 हजार करोड़ रुपयों के फर्जी स्टांप पेपर घोटाले में तेलगी को 2007 में दोषी करार दिया गया था जिसके बाद उसे 30 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई थी। इसके अलावा तेलगी पर 202 करोड़ रूपये का जुर्माना भी लगाया गया था। बता दें कि तेलगी को 2001 में अजमेर से गिरफ्तार किया गया था और तब से पिछले साल तक जेल में था। लेकिन, फिर उसकी मौत हो गई। जांच के दौरान, एजेंसियों को 18 शहरों में तेलगी के 123 बैंक अकाउंट्स का पता चला था।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Court in Nashik has acquitted Abdul Karim Telgi and others in Stamp paper scam case
Write a comment