1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. INX Media केस: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम को बड़ा झटका, कोर्ट ने ED को दी गिरफ्तारी की इजाजत

INX Media केस: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम को बड़ा झटका, कोर्ट ने ED को दी गिरफ्तारी की इजाजत

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम को INX Media Case में बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने इस मामले में ED को उनकी गिरफ्तारी की इजाजत दे दी है।

Bhasha Bhasha
Updated on: October 15, 2019 17:35 IST
Chidambaram- India TV
Image Source : PTI (FILE) फाइल फोटो

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम को INX Media Case में बड़ा झटका लगा है।दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले के सिलसिले में पूछताछ की इजाजत दे दी। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की चिदंबरम से पूछताछ की अर्जी को कबूल कर लिया।

चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। सीबीआई ने मामला दर्ज किया था। कुहाड़ ने कहा कि एजेंसी चिदंबरम से बुधवार को तिहाड़ जेल में पूछताछ कर सकती है और जरूरत पड़ने पर उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

अदालत ने कहा कि ईडी की रिमांड का आवेदन इस समय थोड़ा जल्दबाजी वाला है। अदालत के आदेश के बाद ईडी ने चिदंबरम से राउज एवेन्यू अदालत परिसर में उपलब्ध किसी जगह पर पूछताछ की अनुमति मांगी।

हालांकि अदालत ने कहा, ‘‘यह इस व्यक्ति के सम्मान के लिहाज से ठीक नही है कि आप उनसे पूछताछ करें और यहां सार्वजनिक रूप से गिरफ्तार करें।’’ अदालत ने ईडी को बुधवार को तिहाड़ जेल जाने तथा चिदंबरम से पूछताछ की अनुमति दे दी जहां कांग्रेस नेता को रखा गया है। जरूरत पड़ने पर उन्हें गिरफ्तार करने की भी अनुमति एजेंसी को दे दी गयी। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13