1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. स्वामी असीमानंद के बरी होने पर VHP का फूटा कांग्रेस पर गुस्सा, कहा- हिन्दू-द्रोहियों के मुंह पर तमाचा

स्वामी असीमानंद के बरी होने पर VHP का फूटा कांग्रेस पर गुस्सा, कहा- हिन्दू-द्रोहियों के मुंह पर तमाचा

विहिप ने कहा है कि असली अपराधियों के छूटने पर यदि कोई सर्वाधिक प्रसन्न हुआ था, तो वह था पाकिस्तान, जिसके लोग आसानी से भागने में सफल रहे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:16 Apr 2018, 4:19 PM IST]
स्वामी असीमानंद।- India TV
स्वामी असीमानंद।

नई दिल्ली: हैदराबाद में आतंकवाद रोधी विशेष अदालत ने मक्का मस्जिद में 2007 में विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद समेत पांचों आरोपियों को बरी कर लिया है। कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपियों को बरी होने पर विश्व हिन्दू परिषद् ने खुशी जताई है। विहिप ने आरोपियों के बरी होने पर कांग्रेस को हिन्दू द्रोही बताते हुए  जमकर हमला बोला है।

विहिप के अंतराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष एडवोकेट आलोक कुमार ने मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में आए अदालत के फैसले पर संतोष व्यक्त करते हुए इसे हिन्दू द्रोही कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के मुंह पर करारा तमाचा करार दिया है। कुमार ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा, "हिन्दू आतंकवाद का सगूफा रच कर निर्दोष हिन्दुओं को फंसाने के षडयंत्र की आड़ में विस्फोट करने वाले वास्तविक अपराधियों को बचा ले गई तत्कालीन कांग्रेस सरकार। असली अपराधियों के छूटने पर यदि कोई सर्वाधिक प्रसन्न हुआ था, तो वह था पाकिस्तान, जिसके लोग आसानी से भागने में सफल रहे।"विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल की तरफ से जारी बयान में कुमार ने यह भी कहा है कि इस फैसले से मुस्लिम तुष्टीकरण की आड़ में हिन्दुओं को दोयम दर्जे का नागरिक तथा जांच एजेंसियों को राजनैतिक मोहरा बनाने की तत्कालीन सरकार की घृणित नीति की भी कलई खुल गई है।

गौरतलब है कि हैदराबाद के ऐतिहासिक चारमीनार के पास जुमे की नमाज के दौरान 11 साल पहले हुए बम विस्फोट के मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने सोमवार को एक अहम फैसले में सभी पांच आरोपियों को बरी कर दिया। विस्फोट में नौ लोग मारे गए थे, और 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Court acquits all Mecca Masjid blast case accused - स्वामी असीमानंद के बरी होने पर VHP का फूटा कांग्रेस पर गुस्सा, कहा- हिन्दू-द्रोहियों के मुंह पर तमाचा
Write a comment