1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सेना के लिए असॉल्ट राइफल का कॉन्ट्रेक्ट फाइनल, 72000 से ज्यादा राइफल्स की होगी खरीद

सेना के लिए असॉल्ट राइफल का कॉन्ट्रेक्ट फाइनल, 72000 से ज्यादा राइफल्स की होगी खरीद

मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी कंपनी सिग सौर भारतीय सेना को 72400 असॉल्ट राइफल्स की सप्लाई करेगी। और इन राफफल्स की डिलिवरी अगले 12 महीने में की जाएगी, इसके लिए सरकार 700 करोड़ रुपए खर्च करेगी

Reported by: Manish Prashad [Published on:12 Feb 2019, 6:54 PM IST]
Contract for assault rifle finalized - India TV
Contract for assault rifle finalized 

नई दिल्ली। सेना को आधुनिक हथियारों से लैस करने की दिशा में केंद्र सरकार ने एक और कदम उठाया है, लंबे इंतजार के बाद भारतीय सेना अमेरिका में बनी सिग सौर असॉल्ट राइफल से लैस होगी। सेना को बुलेट प्रूफ जैकेट के बाद अब केंद्र सरकार सेना को घातक राइफल से लैस करने जा रही है, मंगलवार को अमेरिकी कंपनी के साथ इस राइफल को लेकर कॉन्ट्रेक्ट फाइनल हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी कंपनी सिग सौर भारतीय सेना को 72400 असॉल्ट राइफल्स की सप्लाई करेगी। और इन राफफल्स की डिलिवरी अगले 12 महीने में की जाएगी, इसके लिए सरकार 700 करोड़ रुपए खर्च करेगी।

फिलहाल भारतीय सेना लंबे समय से 5.56*45 कैलिबर की इनसास राइफल का इस्तेमाल कर रही है और लंबे समय से यह जरूरत समझी जा रही थी कि सेना को 7.62*51 कैलिबर की असॉल्ट राइफल से लैस किया जाए, इसी मकसद को ध्यान में रखते हुए यह कॉन्ट्रेक्ट फाइनल किया गया है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019