1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक संकट: कांग्रेस ने रामलिंगा रेड्डी को मनाने के प्रयास तेज किए

कर्नाटक संकट: कांग्रेस ने रामलिंगा रेड्डी को मनाने के प्रयास तेज किए

कांग्रेस ने एक और बागी विधायक रामलिंगा रेड्डी को वापस पार्टी के खेमे में लाने के लिए रविवार को उन्हें मनाने के प्रयास तेज कर दिए। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 14, 2019 15:34 IST
Congress Karnataka- India TV
Image Source : ANI Congress legislative party leader Siddaramaiah, today, held a meeting with MLAs at Taj Vivanta in Bengaluru.

बेंगलुरु। कांग्रेस ने एक और बागी विधायक रामलिंगा रेड्डी को वापस पार्टी के खेमे में लाने के लिए रविवार को उन्हें मनाने के प्रयास तेज कर दिए। कांग्रेस सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि रामलिंगा रेड्डी के आवास के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंड्रे और एच. के पाटिल रवाना हो गए हैं।

रेड्डी के बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने चुप्पी साध रखी है और वह उन्हें मनाने के पार्टी के प्रयासों पर कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। वह इस्तीफा दे चुके विधायकों में शामिल हैं। शनिवार को यलहंका के विधायक एस आर विश्वनाथ और पद्मनाभ रेड्डी के नेतृत्व में भाजपा नेताओं की एक टीम ने रेड्डी के निवास पर उनसे मुलाकात की थी।

पार्टी प्रवक्ता सुभाष अग्रवाल ने कहा, ‘‘रामलिंगा रेड्डी कभी मुंबई नहीं गए हैं, न ही उन्होंने ऐसा कोई बयान दिया है जिसे पार्टी विरोधी गतिविधि माना जाए। उन्हें मनाने की जिम्मेदारी हमारी है। हमें पूरा विश्वास है कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे।’

कांग्रेस के 13 और जनता दल (एस) के तीन विधायकों के इस्तीफे के चलते राज्य की गठबंधन सरकार का भविष्य अधर में है। इसके साथ ही सरकार को स्थिरता देने के लिए हाल में मंत्री बनाए गए दो निर्दलीय विधायकों ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। निर्दलीय विधायकों- एच नागेश और आर शंकर ने भी गठबंधन सरकार से समर्थन वापस ले लिया है तथा अब भाजपा का समर्थन कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment