1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'भारत माता की जय नारे पर देश को बांटने की कोशिश खतरनाक'

'भारत माता की जय' नारे पर देश को बांटने की कोशिश खतरनाक: कांग्रेस

कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा से विधायक को निलंबित करने के मामले में अपनी भूमिका को अधिक तवज्जो नहीं दी, लेकिन BJP को आगाह किया कि 'भारत माता की जय' के नारे के मुद्दे पर देश को बांटने का प्रयास करना खतरनाक है।

Bhasha [Published on:22 Mar 2016, 8:08 AM IST]
manish tiwari- India TV
manish tiwari

नई दिल्ली: कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा से विधायक को निलंबित करने के मामले में अपनी भूमिका को अधिक तवज्जो नहीं दी, लेकिन BJP को आगाह किया कि 'भारत माता की जय' के नारे के मुद्दे पर देश को बांटने का प्रयास करना खतरनाक है।

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि 'भारत माता की जय', 'जय हिन्द', 'मेरा भारत महान' एक ही भावना की अभिव्यक्ति हैं। इस अग्निपरीक्षा के आधार पर देश को विभाजित करने का प्रयास राष्ट्रवाद को कमतर करना है। यह भारत के लिए खतरनाक है।

उन्होंने ध्यान दिलाया कि भावना को प्रकट करने के लाखों तरीके हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी खास तरह से काम नहीं करने वाले को राष्ट्र विरोधी करार देते के प्रयास उचित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जब नेताजी ने 'जयहिन्द' कहा और भगत सिंह ने 'इंकलाब जिंदाबाद' कहा तो क्या वे 'भारत माता की जय' कहने वालों से कम थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 'भारत माता की जय नारे पर देश को बांटने की कोशिश खतरनाक'
Write a comment