1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मंत्री को बिना हेलमेट स्कूटी पर बिठाना कांग्रेस नेता को भारी पड़ा, भरना पड़ा चालान

मंत्री को बिना हेलमेट स्कूटी पर बिठाना कांग्रेस नेता को भारी पड़ा, भरना पड़ा चालान

छत्तीसगढ़ के एक वरिष्ठ मंत्री को स्कूटी पर पीछे बिठाना मुंगेली के एक कांग्रेस नेता को भारी पड़ गया। हेलमेट नहीं पहनने के चलते उन्हें चालान भरना पड़ा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 13, 2019 17:02 IST
बिना हेलमेट स्कूटर पर मंत्री को बिठाया, भरना पड़ा चालान- India TV
बिना हेलमेट स्कूटर पर मंत्री को बिठाया, भरना पड़ा चालान

रायपुर, मुंगेली: छत्तीसगढ़ के एक वरिष्ठ मंत्री को स्कूटी पर पीछे बिठाना मुंगेली के एक कांग्रेस नेता को भारी पड़ गया। हेलमेट नहीं पहनने के चलते उन्हें चालान भरना पड़ा। दरअसल यह 11 सितंबर की है जब स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री टीएस मुंगेली दौरे पर पहुंचे थे। मुंगेली शहर के बाहर हेलीपैड पर सिंहदेव का हेलिकाप्टर लैंड हुआ था। सिंहदेव मुंगेली के प्रभारी मंत्री भी हैं। मंत्री सिंह देवी की अगवानी करने मुंगेली शहर कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेंद्र वैष्णव स्कूटी से उनकी अगुवानी करने पहुंचे थे। 

सिंहदेव जैसे ही हेलिकाप्टर से उतरे वैष्णव ने माला पहनाने के बाद स्कूटी (एक्टिवा) में बैठने का आग्रह किया। वैष्णव के कहने पर स्वास्थ्य मंत्री पीछे बैठ गए। लेकिन, स्कूटी चला रहे वैष्णव ने हेलमेट नहीं लगा रखा था। हेलीपैड से मंत्रीजी का काफिल जुलूस के रूप में सर्किट हाउस की ओर चला। मंत्री के स्कूटी के अगल-बगल पुलिस की कई गाड़ियां चल रही थी। लेकिन, अब मंत्रीजी गाड़ी में बैठे हैं, तो वैष्णव को कैसे टोकते या चालान के लिए पकड़ते। 

24 घंटे बाद भी पुलिस वालों ने कोई एक्शन नहीं लिया। मामला जब पब्लिक डोमेन में तब आया जब, सिंहदेव कल बस्तर दौरे पर गए और वहां किसी पत्रकार ने उनसे पूछ लिया कि बिना हेलमेट सवारी करने पर कांग्रेस नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई होगी या नहीं। इस सवाल के जवाब में मंत्री सिंहदेव ने कहा कि निश्चित तौर पर अगर नियमों की अवहेलना की गई है तो उन्हें चालान भी भरना होगा। मंत्री के बयान के बाद पुलिस हरकत में आई। उधर, देवेंद्र वैष्णव ने पुलिस थाने में जाकर 500 रुपया चालान भर दिया। (रिपोर्ट- आलोक शुक्ला)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment