1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जतिन प्रसाद ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, कहा- इसी वजह से डूब रही है अर्थव्यवस्था

जतिन प्रसाद ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, कहा- इसी वजह से डूब रही है अर्थव्यवस्था और बढ़ रही है बेरोजगारी

कांग्रेस नेत जतिन प्रसाद ने सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि विस्फोटक तरीके से बढ़ती जनसंख्या डूबती अर्थव्यस्था और बढ़ती बेरोजगारी की एक प्रमुख वजह है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 01, 2019 15:51 IST
Jatin Prasad- India TV
Image Source : ANI जतिन प्रसाद ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता जतिन प्रसान ने देश में विस्फोट तरीक से बढ़ रही जनसंख्या पर नियंत्रण लगाने के लिए कानून बनाने की मांगे की है। उन्होंने कहा, “जनसंख्या नियंत्रण पर देशव्यापी चर्चा होनी चाहिए, इसके लिए एक कानून बनाया जाना चाहिए। अगर देश को आगे बढ़ना है, तो ठोस कदम उठाने होंगे। मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस मुद्दे पर जो भी कानून लाने हैं, उन्हें लाया जाए।”

उन्होंने आगे कहा, “अर्थव्यवस्था डूब रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं किया गया। पर्यावरण पर प्रभाव, जल संकट, प्राकृतिक संसाधनों पर दबाव भारत की जनसंख्या में वृद्धि के कारण है। राष्ट्रीय हितों के मुद्दों पर, हमें एक साथ मिलकर काम करना चाहिए”

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban