1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजस्थान: कांग्रेस नेता की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान: कांग्रेस नेता की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या

जयपुर: राजस्थान के बारां जिले के देवरी इलाके में कल एक स्थानीय कांग्रेस नेता पर कुछ लोगों ने लाठियों से हमला करके उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने आज बतया कि सोनू गोयल 33 की

Bhasha [Updated:26 Jun 2016, 9:10 PM IST]
murder- India TV
murder

जयपुर: राजस्थान के बारां जिले के देवरी इलाके में कल एक स्थानीय कांग्रेस नेता पर कुछ लोगों ने लाठियों से हमला करके उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने आज बतया कि सोनू गोयल 33 की राजनीतिक दुश्मनी के चलते कुछ स्थानीय लोगों ने कल उन पर लाठियों से हमला कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई। गोयल की पत्नी सरपंच है।

उन्होंने बताया कि मृतक गोयल के शव को पोस्टमार्टम के लिये स्थानीय अस्पताल में भेजा गया जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को उनके परिजनों को नहीं सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। इधर, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बारां जिले के शाहबाद के कांग्रेस महामंत्री सोनू गोयल की कल गई बर्बर हत्या पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए घटनाक्रम में संलिप्त अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी तथा उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग राज्य सरकार से की है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से घटनाक्रम की सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह शेखावत, विधानसभा में कांग्रेस के उपनेता प्रतिपक्ष रमेश मीणा और प्रदेश कांग्रेस महासचिव गिरिराज गर्ग को शामिल किया गया है। यह कमेटी कल बारां पहुंचकर मृतक के परिजनों से मुलाकात करेगी और विस्तृत रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगी।

पायलट ने आज एक बयान जारी कर कहा कि मृतक कांग्रेस नेता के परिजनों का मानना है कि कांग्रेस नेता सोनू गोयल की हत्या राजनैतिक साजिश के तहत की गई है जिसमें हत्यारों को भाजपा के बड़े नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने बताया कि परिजनों का यह भी मानना है कि अपराधियों ने पूरा षडयंत्र रचकर अपने राजनैतिक आकाओं के निर्देश के अनुसार जघन्य हत्याकाण्ड को अंजाम दिया है।

उन्होंने कहा कि दर्दनाक हत्याकांड के बावजूद अब तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया जाना बताता है कि प्रशासन राजनैतिक दबाव के कारण अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने से बच रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राजस्थान: कांग्रेस नेता की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या
Write a comment