1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नक्सलवाद से नए सिरे से निपटने के लिए नीति बनाई जाए: कांग्रेस

नक्सलवाद से नए सिरे से निपटने के लिए नीति बनाई जाए: कांग्रेस

कांग्रेस ने झारखंड के सरायकेला में हुए नक्सली हमले की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि सरकार को नक्सलवाद से नए सिरे से निपटने के लिए नीति बनानी चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 15, 2019 14:01 IST
Randeep Surjewala- India TV
Image Source : PTI Randeep Surjewala

नई दिल्ली: कांग्रेस ने झारखंड के सरायकेला में हुए नक्सली हमले की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि सरकार को नक्सलवाद से नए सिरे से निपटने के लिए नीति बनानी चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''झारखंड के सरायकेला नक्सली हमले में हमारे 5 जवान शहीद हो गये। यह कायराना हमला घोर निन्दनीय है। शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ हैं।'' 

उन्होंने कहा, "नक्सलवाद का बुज़दिल चेहरा फिर से झारखंड में अपने पैर पसार रहा है।देश की सरकार को नये सिरे से नक्सलवाद से निपटने के लिये नीति बनानी होगी।'' गौरतलब है कि झारखंड के सरायकेला में शुक्रवार को नक्सली हमले में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। नक्सलियों ने यह हमला उस वक्त किया जब पुलिस टीम गश्त करके लौट रही थी। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली, पुलिस टीम के हथियारों के साथ फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक सीमावती क्षेत्र तिरूडीह थाना के कुकडू साप्ताहिक हाट में पेट्रोलिंग के दौरान यह हमला हुआ। बताया जाता है कि 7 से 8 की संख्या में अपराधी बाइक पर सवार थे और पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी।

जिस वक्त नक्सलियों पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी पर हमला किया उस वक्त पेट्रोलिंग गाड़ी में 6 पुलिसकर्मी सवार थे। फायरिंग होते ही जवानों ने भी मोर्चा संभालने की कोशिश की। लेकिन नक्सलियों की तरफ से हो रही भीषण फायरिंग के बीच मोर्च संभालने से पहले ही वे उनकी गोलियों के शिकार हो गए। नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद उनके हथियार भी लूट लिये। इन हथियारों में इंसास राइफल भी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment