1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान से 'काला तीतर' लाकर बुरे फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, शिकायत दर्ज

पाकिस्तान से 'काला तीतर' लाकर बुरे फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, शिकायत दर्ज

अपने पाकिस्तान दौरे को लेकर आलोचनाओं के शिकार रहे पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवाद में घिर गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 14, 2018 21:38 IST
Navjot Singh Sidhu- India TV
Navjot Singh Sidhu

चंडीगढ़: अपने पाकिस्तान दौरे को लेकर आलोचनाओं के शिकार रहे पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवाद में घिर गए हैं। दो पशुप्रेमियों ने वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो में शिकायत देकर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कथित तौर पर भूसा भरा काला तीतर रखकर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई की मांग की है।

यह पक्षी सिद्धू को एक पाकिस्तानी पत्रकार ने तब भेंट किया था जब वह करतापुर गलियारे की नींव रखने के समारोह में भाग लेने पाकिस्तान गए थे।

सिद्धू ने गत 12 दिसम्बर को भूसा भरा यह काला तीतर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को भेंट कर दिया था। हालांकि पता चला है कि अमरिंदर सिंह ने वन्यजीव विभाग से यह जानकारी मांगी है कि क्या वह इस पक्षी को रख सकते हैं।

वन्यजीव कार्यकर्ता नरेश कादियान ने शुक्रवार को कहा, ‘‘सिद्धू द्वारा वन्यजीव संरक्षण कानून का उल्लंघन किए जाने के लिए मैंने वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो में शिकायत की है।’’ वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो पर्यावरण मंत्रालय के तहत आने वाला एक सांविधिक निकाय है और यह संगठित वन्यजीव अपराधों पर कार्रवाई करता है।

इसी तरह की शिकायज लुधियाना निवासी पशु कार्यकर्ता संदीप जैन ने भी दर्ज कराई जिसमें उन्होंने इस मामले की जांच और सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जैन ने अपनी शिकायत में कहा है कि वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत काला तीतर एक संरक्षित प्राणी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment